Advertisement
25 December 2023

2024 में पीएम मोदी का कोई विकल्प नहीं: अजित पवार

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दल पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को चुनौती देने की योजना बना रहे हैं। इसी बीच मीडिया से बात करते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सोमवार को कहा कि फिलहाल देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है। 

पवार ने कहा, "फिलहाल, देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है। इस तरह का फैसला सिर्फ एक या दो चीजों के आधार पर नहीं बल्कि विभिन्न पहलुओं के आधार पर लिया जाता है।" 

उन्होंने कहा, "देश के हितों की रक्षा कौन करेगा, देश किसके हाथों में सुरक्षित और मजबूत होगा और अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश की छवि किसने बढ़ाई, जैसे सवाल बहुत मायने रखते हैं।"

Advertisement

अजित पवार ने कहा, "हमने तीन राज्यों - छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में (हालिया विधानसभा चुनावों के) नतीजे भी देखे हैं। चुनाव से पहले अनुमान लगाने का मतलब यह नहीं है कि परिणाम समान होंगे।" इन तीनों राज्यों में बीजेपी ने चुनाव जीता। 

राज्य सरकार के खिलाफ पुणे जिले में विपक्षी दलों द्वारा रैलियां निकालने के बारे में पूछे जाने पर, पवार ने कहा कि राकांपा के एक लोकसभा सांसद ने संसद के निचले सदन के सदस्य के रूप में पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की थी।

उन्होंने स्पष्ट रूप से शिरूर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य अमोल कोल्हे, 11जो शरद पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी खेमे का समर्थन करता है, का जिक्र करते हुए कहा, “जब हमने उन्हें 2019 में टिकट दिया, तो वह लोकप्रिय थे क्योंकि उन्होंने (एक टीवी धारावाहिक में) संभाजी महाराज की भूमिका निभाई थी और एक अच्छे वक्ता थे।"

आठ अन्य राकांपा नेताओं के साथ एकनाथ शिंदे के साथ शामिल हुए अजीत पवार ने कहा, "मैंने (2024 के लोकसभा चुनाव में) उनके विकल्प पर फैसला कर लिया है, और मैं अब आपको बता सकता हूं कि मेरा उम्मीदवार निश्चित रूप से सीट जीतेगा।"

गौरतलब है कि अजित पवार, आठ अन्य राकांपा नेताओं के साथ इस साल जुलाई में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में शामिल हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Prime Minister Narendra Modi, PM Modi, Ajit Pawar, Deputy CM Maharashtra, Eknath Shinde, Loksabha elections 2024
OUTLOOK 25 December, 2023
Advertisement