Advertisement
12 April 2018

BJP के उपवास पर कांग्रेस का तंज, अब सत्ता से संन्यास और वनवास का समय शुरू

File Photo

संसद न चलने देने को लेकर कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों के खिलाफ बीजेपी के उपवास को कांग्रेस ने मजाक करार दिया है। देश भर में विभिन्न स्थानों पर भाजपा सांसदों के उपवास करने की खबरों के बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने तंज कसा है।  

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री की अगुवाई में बीजेपी सांसदों का प्रस्तावित उपवास एक ‘ड्रामा’ है। उन्होंने कहा कि मई 2018 और लोकसभा 2019 में होने वाले चुनाव में हार के डर से पीएम मोदी और शाह फोटो के लिए ये ड्रामा कर रहे हैं। साथ ही, सुरजेवाला ने बीजेपी के उपवास पर तंज कसते हुए कहा कि सत्ता से 'संन्यास' का समय शुरू हो गया है, जो 2019 में 'वनवास' के रूप में सामने आएगा।

 

पीएम और बीजेपी बताएंगे कि वो 'जन की बात कब करेंगे'

प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी पदाधिकारियों के उपवास पर कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'फासिस्ट बीजेपी कर रही है मजाकिया उपवास।' अपने ट्वीट में सुरजेवाला ने पूछा कि क्या पीएम मोदी हेडलाइन मैनेज करने और जुमलेबाजी के अलावा 'जन की बात भी करेंगें?' उन्होंने कहा, 'जुमलाबाजी, ध्यान हटाना, हेडलाइन मेंनेज करने के अलावा पीएम और बीजेपी बताएंगे कि वो 'जन की बात कब करेंगे।' अपने ट्वीट में उन्होंने उपवास का जुमला हैशटैग भी इस्तेमाल किया है।

कांग्रेस ने दिया फर्जी उपवास की शुभकामनाएं

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘अब जुमला उपवास भी एक घंटे में खत्म। ओह! उसके बाद भोजन भी। फर्जी उपवास की शुभकामनाएं।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आज जारी उपवास को उन्होंने बुधवार को ‘एक नाटक’ और ‘फोटो खिंचवाने का स्वांग’ करार दिया था। 

गौतलब है कि संसद के बजट सत्र के दौरान विपक्ष के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाई बाधित रही थी। इसी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पार्टी सांसदों से अपील की कि वो अपने-अपने इलाकों में लोगों को जोड़कर एक दिन का उपवास रखें।

पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि मुट्ठीभर लोग जो 2014 में सत्ता हासिल नहीं कर सके, वो लोग देश को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते। लोगों को जमा कीजिए। अपने क्षेत्रों में इनके साथ उपवास कीजिए। और इसके जरिए आप लोकतंत्र के शत्रुओं को बेनकाब कीजिए। उन्होंने कहा कि 2014 में मिली हार को नहीं पचा पाने के कारण उन लोगों ने एक दिन भी संसद में काम नहीं होने दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Time for ‘Sanyaas’, from power begins, will culminate, into ‘Vanvaas’, in 2019, Congress
OUTLOOK 12 April, 2018
Advertisement