Advertisement
28 November 2018

राहुल गांधी का मिशन तेलंगाना, KCR को बताया भाजपा की ‘बी टीम’

twitter

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को तेलंगाना मिशन पर हैं। इस दौरान एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने टीआरएस तेलंगाना राष्ट्र समिति को तेलंगाना राष्ट्रीय संघ परिवार घोषित कर दिया। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि टीआरएस संघ परिवार और भाजपा की ‘बी टीम’ है।

दिल्ली में 2019 में नरेन्द्र मोदी जी को हराएंगे: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने तेलंगाना में चुनावी रैली में कहा कि टीआरएस और एआईएमआईएम का लक्ष्य यह देखना है कि कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को शिकस्त देने में सक्षम नहीं हो। राहुल ने कहा कि पहले हम केसीआर जी को यहां पर हराएंगे फिर दिल्ली में 2019 में नरेन्द्र मोदी जी को हराएंगे।

Advertisement

तेलंगाना में केसीआर को मुख्यमंत्री पद से हटाने वाली हवा

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि तेलंगाना में तेजी से हवा चल रही है। ये हवा कांग्रेस पार्टी और हमारे सहयोगी दलों की हवा है और केसीआर को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद से हटाने वाली हवा है। उन्होंने आगे कहा कि हमारी गठबंधन की सरकार आपको घर और जमीन देने का काम करेगी। हमारा मुख्यमंत्री दिन भर युवाओं को रोजगार देने का काम करेगा। 3000 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

आज देश को बांटने का काम किया जा रहा है: राहुल

राहुल ने वादा किया कि पहले साल में हमारी कोशिश होगी कि 1 लाख युवाओं को सरकारी और प्राईवेट नौकरी दी जाए। उन्होंने नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि आज देश को बांटने का काम किया जा रहा है। इस रैली में राहुल के साथ TDP के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने भी मंच साझा किया। 

राज्य में भाजपा और टीआरएस अलग-अलग चुनाव मैदान में हैं

तेलंगाना में भाजपा और टीआरएस को पछाड़ने के लिए कांग्रेस ने विपक्षी दलों के साथ गठबंधन किया है। इसमें एन चंद्र बाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा), भाकपा तथा नवगठित तेलंगाना जन समिति (तेजस) शामिल है। राज्य में भाजपा और टीआरएस अलग-अलग चुनाव मैदान में हैं।

ओवैसी की पार्टी के साथ वह मिले हुए हैं टीआरएस प्रमुख

राहुल ने टीआरएस प्रमुख और कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर हमला बोलते हुए कहा कि हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ वह मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि दोनों राजनीतिक दल यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अगले साल होने वाले आम चुनाव में भाजपा की हार न हो। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘टीआरएस और एआईएमआईएम का लक्ष्य है कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस भाजपा को हराने में सक्षम नहीं हो सके।’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: TRS, 'B-team', RSS, helping BJP, derail Congress, Rahul Gandhi
OUTLOOK 28 November, 2018
Advertisement