Advertisement
29 June 2024

केंद्रीय मंत्री ने बिहार में पुल ढहने के पीछे साजिश का जताया संदेह, 'लोकसभा चुनाव के बाद क्यों'

file photo

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने शनिवार को आरोप लगाया कि बिहार में पुल ढहने की घटनाओं के पीछे राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को बदनाम करने की 'साजिश' हो सकती है। एक सप्ताह से भी कम समय में राज्य भर में बड़े और छोटे पांच पुल ढह गए। अररिया, सीवान, पूर्वी चंपारण, किशनगंज और मधुबनी जिलों में एक-एक घटना की सूचना मिली।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) के प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने संवाददाताओं से कहा, "राज्य में अचानक पुल ढहने की घटनाएं क्यों होने लगी हैं? यह लोकसभा चुनाव के बाद क्यों हो रही हैं? ऐसी घटनाएं एक महीने पहले क्यों नहीं हो रही थीं? मुझे इसके पीछे किसी साजिश का संदेह है। संबंधित अधिकारियों को इस पहलू पर गौर करना चाहिए।"

उन्होंने आरोप लगाया, "राज्य सरकार को बदनाम करने की कोई साजिश हो सकती है।" हालांकि, उन्होंने कहा कि पुल ढहने की घटनाएं चिंता का विषय हैं। एमएसएमई मंत्री ने कहा, "यह ठेकेदारों द्वारा इस्तेमाल की जा रही घटिया सामग्री के कारण हो रहा है। राज्य सरकार ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। राज्य के अधिकारी भी मामले की जांच कर रहे हैं। मैं उनसे साजिश के पहलू की भी जांच करने का अनुरोध करता हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 29 June, 2024
Advertisement