Advertisement
03 June 2019

योजनाओं की धरातल पर जांच करेंगे योगी, शुरू करेंगे जिलों का भ्रमण

File Photo

लोकसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ धरातल पर योजनाओं की हालत जानने के लिए जल्द ही जिलों का भ्रमण शुरू करने वाले हैं। इस दौरान वह स्थलीय निरीक्षण करेंगे। साथ ही अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक भी करेंगे। इसके अलावा वह पार्टी नेताओं और आम लोगों से भी संवाद करेंगे।

चुनाव के दौरान की थीं कई रैलियां

लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने प्रदेश में की 137 रैलियां और सभाएं कीं। इसके अलावा प्रदेश के बाहर की 27 रैलियां कीं। फिलहाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योजनाओं की समीक्षा बैठक शासन स्तर पर शुरू कर दी है। उन्होंने सोमवार को प्रदेश के मंडलायुक्त, नगर आयुक्त और एमडी जल निगम के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने शहरों की सफाई, पालीथीन पर रोक, नगरीय क्षेत्र में गोवंश संरक्षण, स्मार्ट सिटी, अमृत योजना, शहरों में नालों को टैप किए जाने की प्रगति, एसटीपी के निर्माण की प्रगति, नमामि गंगे और पौधरोपण अभियान के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। साथ ही योजनाओं को ससमय पारदर्शी ढंग से पूरे कराने के निर्देश दिए।

Advertisement

कमियां मिलने पर होगी अधिकारियों पर कार्रवाई

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिलों के भ्रमण की रूपरेखा तैयार हो गई है और जल्द ही इसे अमलीजामा पहनाया जाएगा। अपने जिलों में होने वाले दौरों में मुख्यमंत्री योगी सरकार की योजनाओं को लेकर धरातल पर वस्तु स्थिति की पड़ताल करेंगे। साथ ही कमियां मिलने पर मुख्यमंत्री की ओर से अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी। चुनाव में जिलों के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री को कई फीडबैक मिले हैं, जिस पर काम शुरू कर दिया गया है। इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने शासन स्तर पर योजनाओं की समीक्षा बैठक शुरू की है।

योजनाओं को लेकर सीएम गंभीर

सरकार की ओर से आम लोगों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिले, इसके लिए मुख्यमंत्री गंभीर हैं। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि धरातल पर काम दिखे और लोगों को योजनाओं का लाभ मिले। इसीलिए उन्होंने जिलों का दौरा शुरू करने की रणनीति बनाई है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, CM, Yogi Adityanath, government schemes, ground
OUTLOOK 03 June, 2019
Advertisement