Advertisement
28 June 2018

कांग्रेस ने कहा, नीरव मोदी और माल्या से ध्यान भटकाने के लिए वाड्रा पर लगाया गया आरोप

file Photo

सोनिया गांदी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को आयकर नोटिस जारी होने पर बीजेपी द्वारा राहुल गांधी पर हमला किए जाने के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या और मेहुल चोकसी के मामलों से ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार वाड्रा पर आरोप लगा रही है।

मोदी सरकार ने आयकर विभाग परबनाया दबाव

कांग्रेस ने यह भी दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने आयकर विभाग पर दबाव बनाया जिसका नतीजा है कि वाड्रा को आयकर विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया है।

Advertisement

‘‘4एमको लेकर उठ रहे सवालों से बचने के लिए लगाए जा रहे हैं आरोप

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ‘ये आरोप ‘4एम’ को लेकर उठ रहे सवाल से बचने के लिए लगाए जा रहे हैं। ये ‘4एम’ - नीरव मोदी, ललित मोदी, माल्या और ‘प्रधानमंत्री के मेहुल भाई’ हैं।’  न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ‘स्काई लाइट हॉस्पिटलिटी प्राइवेट लिमिटेड (वाड्रा की कंपनी) ने 28 जनवरी, 2008 को 3.53 एकड़ जमीन खरीदी थी। उन्होंने कहा कि 18 सितंबर 2012 में स्काई लाइट ने यह जमीन 58 करोड़ में बेच दी और उसी साल कंपनी ने 8.52 करोड़ रुपये का पूंजीगत लाभ घोषित करते हुए टैक्स रिर्टन फाइल किया। आयकर विभाग ने आयकर रिटर्न को स्वीकार किया।’

सरकार एजेंसियों का करती हैं दुरुपयोग: प्रियंका

प्रियंका ने आरोप लगाया, ‘बीजेपी ने आयकर अधिकारियों पर दबाव बनाकर आयकर विभाग से आयकर रिटर्न के मामले को पूर्व प्रभाव खोलने के लिए दबाव बनाया। अब आयकर विभाग कह रहा है कि जमीन की बिक्री को ‘कारोबारी आय’ के तौर पर माना जाएगा।’ उन्होंने दावा किया कि यह सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग करती है और इस मामले में भी यही किया है।

गौरतलब है कि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को सवाल किया था कि राहुल गांधी इस मामले पर चुप क्यों हैं। रॉबर्ट वाड्रा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के दामाद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Vadra's issue, raised, BJP, avoid, answering questions, bank scams, Congress
OUTLOOK 28 June, 2018
Advertisement