Advertisement
01 June 2018

उपचुनाव के नतीजों से सबक लें सभी दल: राहुल गांधी

File Photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को देश में लोकसभा की चार और विधानसभा की 11 सीट पर हुए उपचुनाव में सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि परिणामों से सभी दलों को सबक लेने की जरूरत है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'उपचुनावों के सभी विजेताओं को बधाई देता हूं। सभी दलों को जीत और हार से कीमती सबक लेने की जरूरत है।' उन्होंने कहा, 'मैं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं का उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं।

झूठ, नफरत और विभाजन की राजनीति को जनता का करारा जवाब

Advertisement

वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर कहा, 'लोग बदलाव के लिए वोट देते हैं। झूठ, नफरत और विभाजन की राजनीति’ को जनता का करारा जवाब है।' उन्होंने कहा, 'मैं कांग्रेस और विपक्षी दलों के विजेताओं को बधाई देता हूं जो एकजुट होकर लड़े।'

'यह बीजेपी के विश्वासघात को जनता का जवाब है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, 'जिन सीटों पर उपचुनाव हुए उनमें से अधिकतर सीटें बीजेपी के पास थी। हमें खुशी है कि ज्यादातर जगहों पर कांग्रेस के उम्मीदवार या कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार कामयाब रहे। जनादेश से स्पष्ट है कि जनता क्या चाहती है।' उन्होंने कहा, 'यह बीजेपी के विश्वासघात को जनता का जवाब है। भाजपा के साम्राज्य के अंत की शुरुआत हो गई है।'

गौरतलब है कि लोकसभा की चार सीटों पर उपचुनाव और विधानसभा की 11 सीटों पर हुए उपचुनाव नतीजों में भाजपा ने महाराष्ट्र में पालघर लोकसभा सीट समेत दो सीटों पर जीत दर्ज की है। पार्टी को उत्तर प्रदेश में कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधान सभा सीट पर हार का मुंह देखना पड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Valuable lessons, to be learnt, from the victories, defeats, for all parties, Rahul Gandhi
OUTLOOK 01 June, 2018
Advertisement