Advertisement
11 April 2019

वोटिंग के दौरान पुलिसवालों को बांटा गया 'नमो' फूड? कांग्रेस ने उठाया सवाल

TWITTER

दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर सीट पर वोटिंग के दौरान ‘नमो फूड’ पैकेट बांटे जाने मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के नोएडा में मतदान के दौरान ‘नमो फूड’ पैकेट बांटें जाने की खबर सोशल मीडिया में आई। आरोप है कि नोएडा 15ए के जिस पोलिंग बूथ पर गौतम बुद्ध नगर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी महेश शर्मा ने वोट डाला, उस पोलिंग बूथ पर पुलिस की गाड़ी से पोलिंग अधिकारियों को नमो फूड बांटा गया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कांग्रेस ने साधा निशाना

ट्विटर पर कई यूजर्स वीडियो के साथ ‘नमो फूड पैकेट’ को लेकर ट्वीट कर रहे हैं। एक यूजर ने नमो फूड बांटे जाने के मामले पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।

Advertisement

नमो फूड बांटें जाने के मामले पर कांग्रेस ने भी प्रतिक्रिया दी। ऑल इंडिया महिला कांग्रेस ने ट्वीट कर इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया। उसने इस मामले में चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग है।

पुलिस ने झाड़ा पल्ला

एसएसपी ने बताया कि नमो फूड नोएडा में एक खाद्य साम्रगी की शॉप है, जो कि कोई अभी की शॉप नहीं है, सालों पुरानी शॉप है। वहां से लोकल थाने ने कुछ फूड पैकेट लिए थे, बांटने के लिए ताकि पुलिसबल के जवानों को खाना दिया जा सके। ये किसी राजनीतिक पार्टी के द्वारा नहीं दिया गया है। मैं इसका खंडन करता हूं। यह केवल माहौल बिगाड़ने के लिए अफवाह फैलाई गई है। नमो फूड मामले से किसी राजनीतिक से कोई लेना देना नहीं है।’

नमो फूड पैकेट विवाद पर चुनाव आयोग का बयान 

नमो फूड पैकेट बांटे जाने के विवाद पर एडिशनल चीफ इलेक्शन ऑफिसर बीआऱ तिवारी ने कहा कि हमें मीडिया रिपोर्ट्स से इसकी सूचना मिली है। वहां एक दस साल से भी ज्यादा पुरानी दुकान है, जिनके यहां ये ब्रांड मिलता है। मीडिया में इसे दूसरी तरह हाईलाइट किया गया।

वोटिंग जारी

गौतमबुद्ध नगर में गुरुवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत वोटिंग हो रही है। इस सीट पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता महेश शर्मा मैदान में हैं। कांग्रेस ने अरविंद कुमार सिंह को जबकि सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने यहां बसपा के सतवीर को संयुक्त रूप से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस संसदीय क्षेत्र से दो निर्दलीय सहित कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Namo food, noida, lok sabha elections, lok sabha elections
OUTLOOK 11 April, 2019
Advertisement