Advertisement
28 August 2018

हम बंगाल टाइगर, एनआरसी मंजूर नहींः ममता बनर्जी

नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिर से कड़े तेवर दिखाए हैं। उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में किसी भी परिस्थिति में एनआरसी की इजाजत नहीं दी जाएगी। वे तृणमूल छात्र परिषद की स्‍थापना दिवस पर एक रैली को संबोधित कर रही थीं।

ममता ने कहा, “हम पश्चिम बंगाल में एनआरसी की इजाजत नहीं देंगे। भाजपा के नेता हमें चुनौती दे रहे हैं। अगर हमें चुनौती दी गई तो हम उपयुक्त जवाब देंगे। हम बंगाल टाइगर हैं। यदि किसी भारतीय को विदेशी करार दिया गया तो बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

हत्या की राजनीति को बढ़ावा दे रही भाजपा

Advertisement

ममता ने भाजपा पर ‘हत्या की राजनीति’ को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा हत्या की राजनीति को बढ़ावा दे रही है और विपक्षी दलों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। हालिया पंचायत चुनाव का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ता उन गुंडों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं जो कभी सीपीआई के साथ थे। उन्होंने कहा कि हत्या की राजनीति का सहारा लेकर भाजपा कुछ सीटें जीतने में कामयाब रही। कभी सीपीआई के गुंडे रहे अब उनके लिए काम कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: एनआरसी, पश्चिम बंगाल, ममता बनर्जी, बीजेपी, हत्या की राजनीति, NRC, West Bengal, Mamata Banerjee, BJP, politics of killing
OUTLOOK 28 August, 2018
Advertisement