Advertisement
18 June 2019

पीएम मोदी की ओर से बुलाई गई पार्टी अध्यक्षों की बैठक में नहीं जाएंगी ममता बनर्जी

File Photo

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक में जाने से इनकार कर दिया है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने पार्टी छोड़ने वाले नेताओं को लेकर भी कड़ा रुख अख्तियार किया है। पीएम द्वारा सभी पार्टी अध्यक्षों की बैठक बुलाने को लेकर ममता ने संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में ममता ने कहा कि वह बुधवार को पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी। बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी पीएम मोदी के शपथग्रहण समारोह में भी नहीं गई थीं। उन्होंने नीति आयोग की बैठक में भी भाग नहीं लिया था।

'टीएमसी कमजोर पार्टी नहीं'

सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहा कि टीएमसी कमजोर पार्टी नहीं है। 15-20 पार्षदों के पार्टी छोड़ने और रुपया स्वीकार करने से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। अगर पार्टी के विधायक टीएमसी छोड़कर जाना चाहते हैं तो वो जा सकते हैं। मैं अपनी पार्टी में चोरों को नहीं चाहती। अगर एक व्यक्ति पार्टी छोड़कर जाता है तो मैं 500 तैयार कर सकती हूं।

Advertisement

19 जून को होगी बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में प्रतिनिधित्व करने वाले सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को 19 जून को बैठक में शामिल होने का न्योता दिया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।

प्रह्लाद जोशी ने बताया था कि पीएम मोदी 19 जून को बैठक में एक देश एक चुनाव और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी संसद में टीम भावना का निर्माण करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने 20 जून को सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal, Mamata Banerjee, PM Modi, Delhi
OUTLOOK 18 June, 2019
Advertisement