Advertisement
16 November 2017

राहुल गांधी मीडिया से बोले, आप पीएम से राफेल डील, अमित शाह के पुत्र के बारे में क्यों नहीं पूछते

FILE PHOTO.

राफेल डील को लेकर कांग्रेस इस समय भाजपा पर निशाना साध रही है।

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष मीडिया राहुल गांधी ने कहा, 'आप मुझसे बहुत से सवाल करते और मैं हर किसी सवाल का जवाब देता हूं। आप प्रधानमंत्री से राफेल डील के बारे में क्यों नहीं पूछते? उन्होंने एक उद्योगपति के लाभ के लिए पूरी डील में बदलाव कर दिया। मैं आपसे पूछता हूं आप अमित शाह के पुत्र के बारे में सवाल क्यों नहीं करते हैं?'


Advertisement

बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार 'क्रोनी कैपिटलिज्म' (सरकारी सांठगांठ वाले पूंजीवाद) को बढ़ावा देकर राष्ट्रीय और सुरक्षा हितों से समझौता कर रही है। कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि संप्रग शासनकाल में 12 दिसंबर, 2012 को राफेल से 10.20 अरब अमेरिकी डॉलर (तब के 54 हजार करोड़ रुपये) में 126 लड़ाकू विमान खरीदने का फैसला लिया गया था। इनमें से 18 को तैयार स्थिति में और 108 को भारत में ही हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) द्वारा तकनीक हस्तांतरण के साथ निर्मित किया जाना था।

वहीं भाजपा ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में संभावित पूछताछ के डर से कांग्रेस लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: rahul gandhi, congress, narendra modi, rafael deal, jay shah, amit shah, media
OUTLOOK 16 November, 2017
Advertisement