Advertisement
18 October 2021

बिहारियों को 15 दिन के लिए दे दें कश्मीर, सुधार नहीं दिया तो कहिएगा, माझी ने की पीएम मोदी से मांग

जम्मू-कश्मीर में उत्तर प्रदेश-बिहार के मजदूरों को इन दिनों आतंकी लगातार निशाना बना रहे हैं। इस बीच बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने चेतावनी दी है। उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से कहा है कि वे कश्मीर की जिम्मेदारी बिहार के लोगों को दे दें और वे लोग 15 दिनों में वहां के हालात सुधार कर दिखाएंगे। गौरतलब है कि आतंकियों के हमले में एक हफ्ते के अंदर अपने दो साथियों की मौत देख चुके बिहार के सभी मजदूर अब घाटी छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने लिखा, ‘कश्मीर में लगातार हमारे निहत्थे बिहारी भाईयों की हत्या की जा रही हैं जिससे मन व्यथित है। यदि हालात में बदलाव नहीं हो पा रहें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से आग्रह है, कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी हम बिहारियों पर छोड़ दीजिए 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा।’


आतंकियों द्वारा हो रही बाहरी लोगों की हत्या पर मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला बोला। बता दें कि कश्मीर में बिहार के लोगों पर हुए हमलों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी चिंता जाहिर की थी। उन्होंने प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात भी की थी। इसके अलावा मारे गए लोगों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया था।

Advertisement

बता दें जम्मू-कश्मीर में आतंकी एक के बाद एक गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाते जा रहे हैं। रविवार को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने बिहार के रहने वाले दो श्रमिको की हत्या कर दी। मृतकों की पहचान बिहार के निवासी राजा और जोगिंदर के रूप में हुई है। वहीं इससे पहले शनिवार को भी आतंकियों ने पुलवामा और श्रीनगर में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। श्रीनगर में बिहार के रहने वाले अरविंद कुमार को निशाना बनाया गया था। जबकि, पुलवामा में यूपी निवासी सगीर अहमद की हत्या की गई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार, कश्मीर, जीतन राम मांझी, पीएम मोदी, आतंकी, Bihar, Kashmir, Jitan Ram Manjhi, PM Modi, terrorists
OUTLOOK 18 October, 2021
Advertisement