Advertisement
14 September 2022

गोवा: कांग्रेस ने किया भाजपा पर हमला, 8 विधायकों का भाजपा में शामिल होना 'ऑपरेशन किचड़' का हिस्सा

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि गोवा के अपने आठ विधायकों का भाजपा में शामिल होना सत्ताधारी पार्टी के 'ऑपरेशन किचड़' का हिस्सा बताया है। गोवा में पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत सहित कांग्रेस के 11 विधायकों में से आठ सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए। 40 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के पास अब महज तीन विधायक रह गए हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, "भारत जोड़ी यात्रा की सफलता को देखते हुए गोवा में बीजेपी का ऑपरेशन किचड़ तेजी से ट्रैक किया गया है। बीजेपी घबराई हुई है।" उन्होंने कहा, "यात्रा को कमजोर करने के लिए डायवर्जन और दुष्प्रचार की एक दैनिक खुराक दी जाती है। हम अडिग रहते हैं। हम भाजपा की इन गंदी चालों को दूर करेंगे।"

उनकी पार्टी के सहयोगी पवन खेड़ा ने उन्हें प्रतिध्वनित किया और कहा कि भारत जोड़ी यात्रा से परेशान भाजपा ने तटीय राज्य में "ऑपरेशन किचड़ (बक)" आयोजित किया था। कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख ने एक ट्वीट में कहा, "एक बार फिर यह साबित हो गया है कि भाजपा ही तोड़ सकती है।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "जो लोग भारत को एकजुट करने की इस कठिन यात्रा का समर्थन नहीं कर पा रहे हैं, वे भाजपा की धमकियों से डरते हैं।" कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने अक्सर अपने 'ऑपरेशन लोटस' के तहत बीजेपी पर विधायकों के अवैध शिकार का आरोप लगाया है। कमल भाजपा का चुनाव चिन्ह है।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Operation Kichad, BJP, Congress, Rahul Gandhi, Goa
OUTLOOK 14 September, 2022
Advertisement