Advertisement
22 August 2019

कांग्रेस आलाकमान के आश्वासन के बाद हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का रुख नरम

काफी समय से असंतुष्ट चल रहे हरियाणा के कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आलाकमान से आश्वासन मिलने के बाद नरमी के संकेत दे दिए हैं। पिछले दिनों उनके द्वारा रोहतक रैली में घोषित 25 सदस्यीय कमेटी के गठन की प्रक्रिया फिलहाल टाल दी गई है। रैली के बाद चुनावी तैयारियों के लिए कमेटी का गठन कांग्रेस से हुड्डा की दूरी का एक और कदम हो सकता था लेकिन राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस हाईकमान की पहल से दूरियां कम होती दिख रही है।

आलाकमान मुद्दा सुलझाने को तैयार

सूत्र बताते हैं कि आलाकमान ने हुड्डा की परिवर्तन रैली की भीड़ को गंभीरता से लिया और हरियाणा के मुद्दे को जल्द निपटाने का संकेत भी दिया। हुड्डा से जुड़े सूत्र बताते हैं कि रैली के बाद आलाकमान की ओर से हुड्डा के पास फोन आया था। सूत्रों की मानें तो फोन पर बातचीत में आलाकमान के एक बड़े नेता ने कहा कि हरियाणा के मामले को 22 अगस्त के बाद सुलझा दिया जाएगा। 22 अगस्त को कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का 75वें जन्मदिन पर दिल्ली में बड़े समारोह का आयोजन कर रही है। इसके बाद आलाकमान हरियाणा के बारे में कोई बड़ा फैसला करेगी। इसके लिए आलाकमान ने फिर से हुड्डा को आश्वस्त किया है। कहते हैं कि अब हुड्डा ने भी इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। 

Advertisement

हुड्डा ने चुनाव कमेटी का गठन टाला

रैली के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा रही कि हुड्डा ने इस कमेटी का गठन किया है परन्तु हुड्डा के एक समीपी नेता ने खुलासा किया कि अभी कमेटी के गठन की प्रक्रिया को रोक दिया गया है। माना जा रहा है कि हुड्डा ने आलाकमान के आश्वासन के बाद कमेटी का गठन फिलहाल रोकने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर चिंतित दिखाई दे रहा है।

अशोक तवंर का भी रुख अब नरम

पार्टी आलाकमान नहीं चाहती कि विधानसभा चुनाव में भी पार्टी का प्रदर्शन लोकसभा चुनाव जैसा हो। दूसरी ओर, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर भी हुड्डा को लेकर नरम पड़ गए हैं। उन्होंने कहा है कि हुड्डा कांग्रेस में रहेंगे और जो नेता कांग्रेस छोड़कर चले गए हैं, उन्हें वापस लाने के प्रयास होंगे। इससे साफ संकेत मिलता है कि पार्टी आलाकमान के रुख को देखते हुए ही तंवर ने ऐसा बयान दिया है। महज दो दिन पहले तक तंवर के हुड्डा के प्रति तेवर कड़े थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Haryana, Hudda, Rohtak Rally
OUTLOOK 22 August, 2019
Advertisement