Advertisement
25 December 2017

कुछ इस तरह योगी ने तोड़ा 35 साल पुराना अंधविश्वास

ANI

मजेंटा लाइन मेट्रो के उद्घाटन पीएम मोदी ने जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ तारीफ करते हुए कहा कि कहा कि जो लोग कुर्सी के जाने के डर से जीते हैं उनको मुख्यमंत्री बनने का कोई अधिकार नहीं है। मोदी ने कहा कि श्रद्धा का अपना स्थान होता है लेकिन अंधश्रद्धा के लिए कोई जगह नहीं होता है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 29 साल से चले आ रहे अंधविश्वास को तोड़ते हुए आज नोएडा पहुंचे।

इस दौरान पीएम ने कहा, “जब मैं गुजरात का सीएम बना तो मुझे भी बताया गया कि इन जगहों में न जाएं नहीं तो सीएम दोबारा नहीं बन पाओगे। मैं उन सभी जगहों एक ही साल में हो आया। उसके बाद भी गुजरात का सबसे ज्यादा समय तक रहने वाला मैं सीएम बन गया।”

Advertisement

अंधविश्वास का नोएडा कनेक्शन

पिछले 35 सालों से यूपी का कोई भी मुख्यमंत्री यहां आने से परहेज करता रहा है। इसके पीछे एक अंधविश्वास रहा है कि जो भी मुख्यमंत्री यहां आया, कुछ दिन बाद उसकी कुर्सी चली गई। आखिरी बार बीएसपी सुप्रिमो मायावती नोएडा गईं थीं और 2012 के विधानसभा चुनाव में उन्हें सत्ता से हटना पड़ा था। योगी आदित्यनाथ से पहले सूबे के मुखिया अखिलेश यादव भी नोएडा आने से बचते रहे। इससे पहले 1982 में विश्वनाथ प्रताप सिंह मुख्‍यमंत्री थें। विश्वनाथ प्रताप सिंह नोएडा में वीवी गिरी श्रम संस्थान का उद्घाटन करने आए थे। उसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से हाथ धोना पड़ा था। वैसे ही 1988 में वीर बहादुर सिंह मुख्‍यमंत्री थें। एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह फिल्म सिटी स्थित एक स्टूडियो में आए। उसके कुछ माह बाद ही वह मुख्यमंत्री पद से हट गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CM yogi, broke, superstition, 35 years old
OUTLOOK 25 December, 2017
Advertisement