Advertisement
09 October 2022

गुजरात: धर्मांतरण कार्यक्रम’ में दिल्ली के मंत्री की मौजूदगी पर विवाद; बर्खास्तगी की मांग

गुजरात में बीजेपी नेताओं ने शनिवार को आम आदमी पार्टी पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य के लोग इसे सबक सिखाएंगे।


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आप को निशाना बना रही है, क्योंकि आप के दिल्ली के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को एक कार्यक्रम में दिखाते हुए एक वीडियो क्लिप वायरल हुई, जिसमें सैकड़ों लोगों ने हिंदू देवताओं की निंदा करते हुए बौद्ध धर्म अपनाने का संकल्प लिया।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि इससे आप का पर्दाफाश हो गया है। उन्होंने आप पर भी आरोप लगाया, जो गुजरात में जोरदार प्रचार कर रही है और दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले खुद को भाजपा के विकल्प के रूप में पेश करने की कोशिश कर रही है।

भाजपा नेता ने कहा,"आप झूठे वादे करने के लिए प्रसिद्ध है। आप के दिल्ली मंत्री के बयान के कारण, पार्टी का पर्दाफाश हो गया है। गुजरात हिंदुत्व की प्रयोगशाला है, और जो हिंदुओं के हित को उठाते हैं वे देश पर शासन करेंगे।"

रूपाणी ने कहा, "मुझे विश्वास है कि उनके बयान के कारण, आप गुजरात में समाप्त होने जा रही है। लोग इसे कभी स्वीकार नहीं करेंगे और इसे कभी वोट नहीं देंगे।"
रूपाणी ने कहा, भाजपा अपने वादों को पूरा करती है। "हमने जो वादा किया था, उसे पूरा करके हमने लोगों का विश्वास जीता है।"

गुजरात के शिक्षा मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता जीतू वघानी ने कहा कि राज्य की जनता आप को सबक सिखाएगी।

Advertisement

वाघानी ने गांधीनगर में राज्य भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह गुजरात है। राज्य के लोगों की भावनाओं के साथ खेलना बंद करो।"

उन्होंने कहा, "गुजरात भक्ति की भूमि है...भाजपा का मानना है कि यह वोट बैंक की राजनीति की साजिश है और हिंदू समुदाय की सहिष्णुता का फायदा उठाने की कोशिश है।"
भाजपा सचिव प्रदीप सिंह वाघेला ने आप पर 'हिंदूवाद के खिलाफ' होने का आरोप लगाया और कहा कि गुजरात के लोग आने वाले चुनावों में इसे सबक सिखाएंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Gujarat, Aam Aadmi Party, Gujarat Assembly elections, Rajendra Pal Gautam
OUTLOOK 09 October, 2022
Advertisement