Advertisement
13 May 2024

हिमाचल प्रदेश: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, कांग्रेस उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी ने नामांकन दाखिल किया

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर लोकसभा सीट और कांग्रेस उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी ने शिमला (अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित) लोकसभा सीट के लिए सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के दौरान ठाकुर के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं उनके भाई अरुण धूमल भी मौजूद रहे। ठाकुर हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर लोकसभा सीट से पांचवीं बार अपना कार्यकाल सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं।

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले ठाकुर ने मां अवाहदेवी के मंदिर में पूजा-अर्चना की और कई स्थानों पर लोगों को संबोधित किया। सैकड़ों पार्टी पदाधिकारियों और स्थानीय लोगों ने फूल मालाओं से उनका स्वागत किया और शुभकामनाएं दीं। कांग्रेस ने अनुराग ठाकुर के खिलाफ ऊना के पूर्व विधायक सतपाल रायजादा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

शिमला में कसौली से मौजूदा विधायक विनोद सुल्तानपुरी ने शिमला (अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित) लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार के साथ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, पार्टी की प्रदेश इकाई की प्रमुख प्रतिभा सिंह और कैबिनेट मंत्री हर्षवर्धन चौहान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

सुल्तानपुरी के नामांकन दाखिल करने के बाद सुक्खू ने मीडियाकर्मियों से कहा कि राज्य में लोकसभा चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के सभी चार उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है। यह लोकतंत्र को बचाने और देश की राजनीति को दिशा देने का चुनाव है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए धन-बल का इस्तेमाल किया।

हिमाचल प्रदेश की सभी चार लोकसभा सीट पर मतदान सातवें चरण के तहत एक जून को होगा। उसी दिन, राज्य की उन छह विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होगा जो कांग्रेस के बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद खाली हो गई थीं

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Himachal Pradesh, BJP, Congress, Loksabha election 2024, Anurag Thakur nomination, Vinod Sultanpuri
OUTLOOK 13 May, 2024
Advertisement