Advertisement
19 April 2021

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- राज्य चाहें तो लगा सकते हैं लॉकडाउन

देश में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि सरकार ने कोविड की दूसरी लहर की गंभीरता को किसी भी सूरत में न कम आंका और न ही ऐसा करने का उसका इरादा ही रहा है। 'टाइम्स नाऊ' के साथ बातचीत में उन्होंने लॉकडाउन की संभावना पर इसे राज्यों के विवेक पर छोड़ने का इशारा किया।

उन्होंने कहा कि बात केवल भारत की नहीं है, अन्य देशों में भी कोरोना की अगली लहर कहीं अधिक खतरनाक साबित हुई है। दूसरे देशों की आबादी और वहां हुए नुकसान की तुलना यदि भारत की आबादी के हिसाब से करें तो हम यह बात दावे के साथ कह सकते हैं कि भारत ने कोविड से लड़ने में अपेक्षाकृत बेहतर किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों मिलकर इस आपदा से लड़ना होगा। उन्होंने कहा देश में रेमडेसिवर दवा और ऑक्सिजन की कमी नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। चुनावी रैलियों का बचाव करते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने नए निर्देश दिए हैं, उसका पालन हो रहा है। प्रधानमंत्री की रैलियों में भी हर मानक का पालन हो रहा है।

Advertisement



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: गृह मंत्री अमित शाह, लॉकडाउन, मोदी सरकार, कोरोना वायरस, कोविड 19, Home Minister Amit Shah, Lockdown, Modi Government, Corona Virus, covid 19
OUTLOOK 19 April, 2021
Advertisement