Advertisement
19 June 2024

'मैं नहीं चाहता था कि मेरी पत्नी चुनाव लड़े...': कांग्रेस हाईकमान के फैसले पर हिमाचल सीएम सुक्खू

कांग्रेस नेता और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को कहा कि वह नहीं चाहते थे कि उनकी पत्नी चुनाव लड़े, लेकिन पार्टी आलाकमान ने जोर देकर कहा कि उन्हें ऐसा करना चाहिए और देहरा विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए उनकी उम्मीदवारी की घोषणा की।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा मंगलवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर का नाम शामिल है।

उन्हें देहरा सीट से दो बार के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह के खिलाफ मैदान में उतारा गया है, जो इस बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

Advertisement

सुक्खू ने मंगलवार देर रात संवाददाताओं से कहा, "मैं नहीं चाहता था कि मेरी पत्नी चुनाव लड़े लेकिन कांग्रेस आलाकमान को मना नहीं कर सका।"

उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने लोकसभा चुनाव के दौरान भी उनसे कहा था कि ठाकुर को चुनाव लड़ना चाहिए "लेकिन मैं इच्छुक नहीं था"।

राज्य में राजनीतिक परिदृश्य की मांग को देखते हुए, "इस बार जब हाईकमान ने फिर से जोर दिया, तो मैं मना नहीं कर सका।"

उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी पार्टी सर्वेक्षण में सबसे आगे उभरकर सामने आई हैं लेकिन वह अब भी नहीं चाहते कि वह चुनाव लड़े क्योंकि उनका मानना है कि परिवार से केवल एक ही व्यक्ति राजनीति में रह सकता है।

उन्होंने कहा, "लेकिन राज्य में राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए, हमें देहरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए एक मजबूत उम्मीदवार की जरूरत थी। मेरी पत्नी देहरा से है, उसके परिवार के सदस्य वहीं रहते हैं और यहां तक कि पंचायत प्रतिनिधि भी चाहते थे कि वह चुनाव लड़े और मैं हाईकमान को मना नहीं कर सका।"

सुक्खू ने कहा, "मैंने पहले कहा था कि 'देहरा मेरा है' और मेरी पत्नी अगले साढ़े तीन साल तक देहरा में मेरा प्रतिनिधित्व करेंगी और क्षेत्र का विकास सुनिश्चित करेंगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Himachal Pradesh, ck sukhu, bypoll assembly
OUTLOOK 19 June, 2024
Advertisement