Advertisement
29 September 2023

'आप' I.N.D.I.A गठबंधन के लिए प्रतिबद्ध, केजरीवाल ने कहा- इससे अलग नहीं होगी पार्टी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि आम आदमी पार्टी विपक्षी भारत गठबंधन के प्रति प्रतिबद्ध है और इससे अलग नहीं होगी। कांग्रेस की पंजाब इकाई द्वारा 2015 के मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी के बाद राज्य की आप सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध में शामिल होने का आरोप लगाने की पृष्ठभूमि में उनकी टिप्पणियां महत्वपूर्ण हैं।

हालांकि, आप ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि भोलाथ विधायक के खिलाफ कार्रवाई कानून के मुताबिक की गई है। शुक्रवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल से पंजाब में कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद भारत गठबंधन के भविष्य के बारे में पूछा गया। उन्होंने कहा, "आप भारत गठबंधन के प्रति प्रतिबद्ध है। हम गठबंधन से अलग नहीं होंगे। हम गठबंधन का धर्म निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" मामले के बारे में केजरीवाल ने कहा, "मैंने इसके बारे में सुना है लेकिन मेरे पास विवरण नहीं है। आपको पंजाब पुलिस से बात करनी होगी।"

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, "भगवंत मान सरकार राज्य में नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है क्योंकि इसने युवाओं को बर्बाद कर दिया है। चाहे कोई प्रभावशाली व्यक्ति हो या कोई छोटा व्यक्ति, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। मैं किसी विशेष घटना पर टिप्पणी नहीं कर रहा हूं।"  

Advertisement

विपक्षी गठबंधन द्वारा अभी तक प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार पेश नहीं करने के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा, "हमें एक प्रणाली तैयार करनी होगी ताकि भारत के 140 करोड़ लोगों को लगे कि वे प्रधानमंत्री हैं। हमें लोगों को सशक्त बनाना है, किसी एक व्यक्ति को नहीं।" पंजाब कांग्रेस पहले ही 2024 के आम चुनावों के लिए राज्य में सत्तारूढ़ AAP के साथ किसी भी गठबंधन का विरोध कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AAP, Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal on India, BJP, Loksabha Election, Narendra Modi, Congress
OUTLOOK 29 September, 2023
Advertisement