Advertisement
21 June 2024

क्या हरियाणा सरकार अल्पमत में है? कांग्रेस के आरोप पर नायब सिंह सैनी ने दिया ये बयान

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उनकी सरकार के अल्पमत में होने के कांग्रेस के दावे को शुक्रवार को भ्रामक बताया। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा राज्यपाल को ज्ञापन सौंपे जाने पर कहा कि उनकी सरकार विधानसभा में अल्पमत में नहीं है और उसके पास पूर्ण बहुमत है।

उन्होंने कहा, “जब हमने बहुमत साबित किया तब भूपेन्द्र हुड्डा खुद विधानसभा में मौजूद थे।” सैनी भिवानी में ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल व दयालु योजना के लाभार्थियों को सहायता राशि वितरित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाएगी। सैनी ने कहा कि उनकी सरकार किसान व गरीबों के हित व विकास के काम करने में जुटी है।

Advertisement

किरण चौधरी के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने पर सैनी ने कहा कि चौधरी के परिवार ने कई साल कांग्रेस और हरियाणा को मजबूत किया तथा अब ये पूरा परिवार भाजपा के साथ आया है जिससे पार्टी को मजबूती मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने ई-क्षतिपूर्ति के तहत 49 हजार 325 लाभार्थी किसानों को करीब 134 करोड़ रुपये व दयालू योजना के तहत 3527 प्रभावित परिवारों को करीब 131.14 करोड़ रुपये की राशि उनके खातों में स्थानांतरित की।

अधिकारियों के मुताबिक, प्राकृतिक आपदा से जिन किसानों की फसल खराब हुई होती है, वे 72 घंटे के अंदर किसान ई-फसल क्षतिपूर्ति पोर्टल पर ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nayab Singh saini, Haryana government, Congress, BJP, Haryana government in minority
OUTLOOK 21 June, 2024
Advertisement