Advertisement
25 February 2024

'क्या यही सुशासन है': यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने पर बीजेपी से कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में हाल ही में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रविवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीबों को लूटा रहा है और उन्हें लंबे समय तक बेरोजगार छोड़ रहा है। उन्होंने पूछा क्या यही सुशासन है। 

प्रश्नपत्र लीक होने के आरोप के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी और छह महीने के भीतर दोबारा परीक्षा कराने का आदेश दिया। राज्य सरकार ने विशेष कार्य बल (एसटीएफ) द्वारा आरोपों की जांच की भी घोषणा की।

एक्स पर एक पोस्ट में, चिदंबरम ने कहा, "उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबलों के 60,400 पदों पर चयन के लिए 43 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा दी। उन्होंने भीड़ भरी बसों और ट्रेनों में लंबी दूरी की यात्रा की, पैसे खर्च किए और कई कठिनाइयों का सामना किया।"

Advertisement

चिदंबरम ने कहा, "परीक्षा कल रद्द कर दी गई थी। पीएम और सीएम के अनुसार, यह 'सर्वोत्तम शासित राज्य' है। क्या यह सुशासन है? यह गरीबों से उनकी मेहनत की कमाई को लूट रहा है और उन्हें गरीब और बेरोजगार बना रहा है।" 

चिदंबरम ने कहा कि यह तथ्य कि 43 लाख से अधिक युवा बेरोजगार हैं और 60,400 पदों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, भाजपा शासित उत्तर प्रदेश की कहानी बताते हैं।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को पूरे उत्तर प्रदेश में आयोजित की गई थी। परीक्षा में अनुचित साधन अपनाने या उपयोग करने की योजना बनाने के आरोप में राज्य भर में पुलिस ने 240 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया और हिरासत में लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP police constable recruitment exam cancelled, CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Government, BJP, Congress, P Chidambaram
OUTLOOK 25 February, 2024
Advertisement