Advertisement
15 December 2022

जम्मू-कश्मीर: अल्ताफ बुखारी का बड़ा बयान, नई भूमि नीति को बताया कठोर और अमानवीय

ANI

अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर सरकार की नई भूमि नीति को क्रूर और पूरी तरह से अमानवीय बताते हुए कहा कि इसे लागू नहीं होने दिया जाएगा।

हाल ही में, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अधिसूचित किया है कि आवासीय उद्देश्यों के लिए मौजूदा/समाप्त पट्टों के मामले को छोड़कर, सभी बाहर जाने वाले पट्टेदार तुरंत कब्जा सौंप देंगे।सरकार को लीज पर ली गई भूमि का, ऐसा न करने पर निवर्तमान पट्टेदार को बेदखल कर दिया जाएगा।

बुधवार को, जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने नए भूमि पट्टा कानूनों का बचाव करते हुए कहा कि आम आदमी को लाभ पहुंचाने के लिए भूमि कानूनों में आवश्यक बदलाव किए जा रहे हैं क्योंकि पहले के कानून "बहुत प्रतिगामी" थे।

Advertisement

बुखारी ने कहा, “ये भूमि कानून कठोर हैं। दुनिया में कहीं भी लोगों को कब्जे से नहीं हटाया गया है।" उन्होंने कहा कि पट्टाधारियों के पास मुख्य रूप से व्यावसायिक प्रतिष्ठान हैं और यदि उनके पट्टे समाप्त हो गए हैं और उन्हें बढ़ाया नहीं गया है, तो यह उनकी गलती नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, “इन कानूनों को लागू नहीं किया जा सकता है, यह कानून की जांच में खड़ा नहीं हो सकता है।  यह पूरी तरह से अमानवीय है... अपनी पार्टी इन कठोर कानूनों को लागू नहीं होने देगी।"

पूर्व मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करना चाहती है और इसलिए इस पर कुछ नहीं कहा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu Kashmir, Apni Party, Altaf Bukhari, New land policy, Narendra Modi
OUTLOOK 15 December, 2022
Advertisement