Advertisement
29 May 2022

जिग्नेश मेवाणी को उम्मीद, गुजरात चुनाव में मुख्यमंत्री चेहरा पेश नहीं करेगी कांग्रेस

ANI

गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी को उम्मीद कि कांग्रेस पश्चिमी राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में किसी को पेश नहीं करेगी और सत्ताधारी भाजपा का एक सामूहिक रूप से मुकाबला करेगा।

बता दें कि जिग्नेश एक दलित नेता हैं, जो कांग्रेस के साथ निकटता से काम कर रहे हैं, हालांकि वह आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि पार्टी को चुनाव जीतने पर सरकार का नेतृत्व करने के लिए जन आंदोलन से उभरने वाले चेहरे का चुनाव करना चाहिए।

थ्रीक्काकारा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवार के लिए यहां प्रचार कर रहे मेवाणी ने कहा कि वह शीर्ष पद की दौड़ में नहीं हैं।

Advertisement

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनावों में अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में किसी को पेश करेगी, उन्होंने कहा, "नहीं नहीं... हम सामूहिक नेतृत्व के साथ जाएंगे।"

2017 में बनासकांठा जिले के वडगाम से जीतने वाले मेवाणी ने कहा, "यह लोगों का आंदोलन है जिससे चेहरे निकलते हैं। इसलिए, कांग्रेस पार्टी या किसी अन्य राजनीतिक दल को उस मामले के लिए उन चेहरों की आवश्यकता होती है जो जन आंदोलन से उभरे हैं।" 

मेवाणी ने दावा किया कि पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल के कांग्रेस से इस्तीफे से पार्टी पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "ज्यादा नहीं...अस्थायी झटका और थोड़ा सा मीडिया का ध्यान। लेकिन यह ज्यादा प्रभाव पैदा नहीं करता।"

   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jignesh Mevani, Congress, Gujrat, Dalit, CM face, Gujrat, Narendra Modi, BJP
OUTLOOK 29 May, 2022
Advertisement