Advertisement
07 October 2024

मुश्किल में कर्नाटक के मंत्री बिरथी सुरेश! एमयूडीए घोटाले से संबंधित फाइल ‘‘स्थानांतरित’’ करने पर शिकायत दर्ज

आरटीआई (सूचना का अधिकार) कार्यकर्ता स्नेहमयी कृष्णा ने मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) घोटाले से संबंधित महत्वपूर्ण फाइल और दस्तावेजों को कथित रूप से स्थानांतरित करने के मामले में राज्य के शहरी विकास मंत्री बिरथी सुरेश के खिलाफ सोमवार को शिकायत दर्ज कराई।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन को सौंपी गई शिकायत में कृष्णा ने मैसुरु के लोकायुक्त के पूर्व पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुजीत पर भी इस साल जुलाई में दस्तावेजों को स्थानांतरित करने में मंत्री के साथ ‘‘साठगांठ’’ करने का आरोप लगाया।
 
शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया कि जब एमयूडीए घोटाला सामने आया था तब तत्कालीन मैसुरु लोकायुक्त एसपी सुजीत ने शहरी विकास मंत्री को कथित तौर पर सतर्क किया था जिसके बाद मंत्री हेलीकॉप्टर से मैसुरु पहुंचे और घोटाले से संबंधित महत्वपूर्ण फाइल एवं दस्तावेज ले गए।
सुजीत ने इन फाइल को स्थानांतरित करने में मंत्री की कथित तौर पर मदद की थी।

लोकायुक्त पुलिस ने अदालत के आदेश के बाद एमयूडीए भूखंड आवंटन मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

प्रवर्तन निदेशालय ने राज्य लोकायुक्त की एक हालिया प्राथमिकी का संज्ञान लेते हुए सिद्धरमैया, उनकी पत्नी और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ एमूयडीयू भूमि आवंटन मामले के संबंध में धन शोधन का मामला दर्ज किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: MUDA case, MUDA scam, MUDA scam file transfer, BJP, Congress, Minister Suresh
OUTLOOK 07 October, 2024
Advertisement