Advertisement
11 May 2024

जेल से बाहर आकर केजरीवाल की दहाड़, 'आप' को खत्म करना चाहते हैं पीएम मोदी, तानाशाही के खिलाफ लड़ाई

अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि भाजपा के दिग्गज नेता उनकी आम आदमी पार्टी (आप) को खत्म करना चाहते हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आप के चार प्रमुख नेताओं को एक साथ जेल भेजा। गौरतलब है कि केजरीवाल समेत आप के 3 और प्रमुख नेताओं को आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया गया, जिसमें मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन शामिल हैं। संजय सिंह हाल ही में नियमित जमानत पर जेल से बाहर आए हैं। दिल्ली सरकार में कभी अरविंद केजरीवाल के डिप्टी रहे मनीष सिसोदिया फरवरी 2023 से जेल में हैं

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि पीएम मोदी का मानना है कि आप देश का भविष्य है। उन्होंने कहा, "हमारी आम आदमी पार्टी एक छोटी सी पार्टी है, जो दो राज्यों में मौजूद है। लेकिन प्रधानमंत्री ने हमारी पार्टी को कुचलने में कोई कसर नहीं छोड़ी और एक साथ चार नेताओं को जेल भेज दिया। अगर बड़ी पार्टियों के चार बड़े नेता जेल चले जाते हैं, तो पार्टी खत्म हो जाती है। प्रधानमंत्री आप को कुचलना चाहते हैं...पीएम मोदी खुद मानते हैं कि आप ही देश को भविष्य देगी।" 

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि पिछले 75 सालों में किसी भी अन्य पार्टी को इस हद तक परेशान नहीं किया गया। पीएम मोदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि एक तानाशाह देश में लोकतंत्र को खत्म करना चाहता है। उन्होंने कहा, "जब भी किसी तानाशाह ने सत्ता संभालने की कोशिश की, देश की जनता ने उसे उखाड़ फेंका। आज फिर एक तानाशाह लोकतंत्र को खत्म करना चाहता है...मैं उस तानाशाह के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन मैं अकेले कुछ नहीं कर सकता। मैं 140 करोड़ लोगों से इस तानाशाह से देश को बचाने के लिए मेरा साथ देने की भीख मांगने आया हूं...सुप्रीम कोर्ट ने मुझे पूरे देश में घूमने के लिए 21 दिन दिए हैं। मेरे खून का एक-एक कतरा देश के लिए है।"  

Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने आगे दावा किया कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव जीतती है तो ममता बनर्जी, एमके स्टालिन, तेजस्वी यादव, पिनाराई विजयन, उद्धव ठाकरे जैसे विपक्षी नेताओं को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और शिवराज सिंह चौहान की राजनीति खत्म हो गई है। उन्होंने कहा, "अगले नंबर पर योगी आदित्यनाथ हैं। अगर वे यह चुनाव जीतते हैं तो वे 2 महीने के भीतर उत्तर प्रदेश के सीएम को बदल देंगे।" 

अरविंद केजरीवाल को शराब नीति मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उन्हें अंतरिम जमानत दे दी। हालांकि, कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से कहा कि उन्हें प्रशासनिक कार्यों से दूर रहना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arvind Kejriwal, AAP, Narendra Modi, BJP, Kejriwal attacked Modi, Kejriwal Bail, Loksabha election 2024
OUTLOOK 11 May, 2024
Advertisement