Advertisement
21 March 2024

केजरीवाल ईडी जांच में शामिल होना चाहते हैं, हाईकोर्ट में उनकी अपील जबरदस्ती कार्रवाई के खिलाफ है: आतिशी

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय की जांच में शामिल होना चाहते हैं और एजेंसी के साथ सहयोग करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने उच्च न्यायालय से अपील की है कि उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाए।

आतिशी ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और आरोप लगाया है कि ईडी उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है।

आतिशी ने एक वीडियो संदेश मेंआरोप लगाया, "दिल्ली के सीएम केजरीवाल ईडी की जांच में शामिल होना चाहते हैं और एजेंसी के साथ सहयोग करना चाहते हैं। लेकिन, हमारा मानना है कि ईडी एक स्वतंत्र एजेंसी नहीं है। वह जांच नहीं करना चाहती है। यह भाजपा का एक राजनीतिक उपकरण है।" 

Advertisement

उन्होंने कहा, "ईडी केजरीवाल को समन भेजकर गिरफ्तार करना चाहती है। अगर ईडी की मंशा साफ है तो एजेंसी को अदालत में कहना चाहिए कि वह अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं करेगी।"

दिल्ली के मंत्री ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी का उद्देश्य केजरीवाल को गिरफ्तार करना और उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकना है। कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में केजरीवाल अब तक कई सम्मनों में शामिल नहीं हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arvind kejriwal, delhi cm, aap, atishi, enforcement directorate ED, delhi high court
OUTLOOK 21 March, 2024
Advertisement