Advertisement
01 June 2024

केरल: कांग्रेस ने महात्मा गांधी पर प्रधानमंत्री मोदी के बयान की निंदा की

केरल कांग्रेस ने महात्मा गांधी के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हालिया टिप्पणी को शनिवार को “अत्यधिक निंदनीय” करार दिया और कहा कि यह ‘राष्ट्रपिता’ का अपमान करने के समान है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने मांग की कि मोदी अपना बयान वापस लें और लोगों से माफी मांगें।

प्रधानमंत्री ने हाल ही में एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि “दुनिया को महात्मा गांधी के बारे में तब तक पता नहीं था जब तक फिल्म ‘गांधी’ नहीं बनी थी।”

राज्य विधानसभा में पूर्व नेता विपक्ष चेन्निथला ने दावा किया कि देश में गांधी के प्रति अनादर दिखाया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा, “राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में नरेन्द्र मोदी का बयान बेहद निंदनीय है। क्या गांधी को दुनिया भर में पहचान ‘गांधी’ फिल्म बनने के बाद मिली? दुनिया में आप जहां भी जाएंगे, आपको गांधी की एक प्रतिमा या उनके नाम पर एक सड़क मिल जाएगी। महात्मा गांधी को छोड़कर दुनिया में किसी और को समर्पित इतने सारे स्मारक नहीं हैं। उन्होंने जो कहा वह वास्तव में गांधी जी के प्रति अनादर दिखाता है। मोदी को अपने शब्द वापस लेने चाहिए और लोगों से माफी मांगनी चाहिए।”

चेन्निथला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के बयान से यह समझा जा सकता है कि वह अभी भी “(नाथूराम) गोडसे के भूत की गिरफ्त में हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया, “गोडसे के रास्ते पर चल रहे नरेन्द्र मोदी न केवल ऐसे बयान देंगे, बल्कि उससे भी बदतर बयान देंगे।” उन्होंने पूछा, “क्या भाजपा गांधी का अनादर करना बंद करेगी?”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kerala, Congress, Loksabha election 2024, Narendra modi, Mahatma Gandhi
OUTLOOK 01 June, 2024
Advertisement