Advertisement
17 June 2024

पाक टीम में एकजुटता की कमी पर बोले कर्स्टन, "मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी"

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तीखी आलोचना करते हुए मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि टीम में ‘कोई एकता नहीं’ है और उन्होंने अपने लंबे कोचिंग करियर में ‘ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी’।

कर्स्टन की आलोचना अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे टी20 विश्व कप से पाकिस्तान टीम के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद आई है।

पिछले सत्र के उपविजेता के रूप में टूर्नामेंट में पहुंची पाकिस्तान टीम ने हाल के वर्षों में अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया। टीम अमेरिका और भारत से हारने के बाद कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ संघर्षपूर्ण जीत दर्ज कर सकी।

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2011 में भारत को एकदिवसीय विश्व कप जीत दिलाने वाले कर्स्टन ने मौजूदा टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद टीम को लताड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Advertisement

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार ने कर्स्टन के हवाले से कहा, ‘‘पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है। वे इसे एक टीम कहते हैं, लेकिन यह एक टीम नहीं है। खिलाड़ी एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं। हर कोई अलग-अलग है। मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी।’’

‘जियो सुपर टीवी’ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कर्स्टन ने खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर पर नाराजगी जताई। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि कौशल स्तर के मामले में टीम बाकी दुनिया की तुलना में काफी पीछे हैं।

भारत से पाकिस्तान की हार के बाद कर्स्टन ने कहा कि टीम खराब निर्णय लेने के कारण हारी।

कर्स्टन ने कहा था, ‘‘ यह निश्चित तौर पर निराशाजनक हार है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं जानता था कि 120 का लक्ष्य आसान नहीं होगा। भारत ने अगर 120 रन बनाये हैं तो यह आसान नहीं होने वाला था।। मुझे हालांकि लगता है कि छह या सात ओवर शेष रहते हुए टीम का स्कोर दो विकेट पर 72 रन था। इस स्थिति से मैच ना निकाल पाना निराशाजनक है।’’

इस विश्व कप में पाकिस्तान को सबसे बड़ा झटका अमेरिका से हार के रूप में लगा। आयरलैंड के खिलाफ रविवार को जीत के बाद पाकिस्तान ग्रुप ए में चार अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहा जबकि भारत सात अंक के साथ शीर्ष पर रहा।

अमेरिका ने पाकिस्तान और कनाडा पर जीत तथा आयरलैंड के खिलाफ मैच रद्द होने से पांच अंक के साथ सुपर आठ चरण के लिए क्वालीफाई किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Garey Kristen, Pakistan, T20 world cup, Pakistan team, Babar Azam
OUTLOOK 17 June, 2024
Advertisement