Advertisement
27 March 2024

'सीएम केजरीवाल द्वारा ईडी की हिरासत से मंत्रियों को भेजे गए पत्रों की जांच की जाए': दिल्ली बीजेपी की मांग

दिल्ली भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से मुलाकात कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ईडी की हिरासत से अपने मंत्रियों को भेजे जा रहे "पत्रों" की जांच की मांग की।

केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और बाद में दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 28 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया था। उन पर विशिष्ट व्यक्तियों के पक्ष में नीति निर्माण से संबंधित साजिश में सीधे तौर पर शामिल होने का आरोप है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय में अरोड़ा के साथ बैठक के दौरान इस बात की जांच करने की मांग की कि क्या केजरीवाल द्वारा लिखे जा रहे "पत्र" वास्तविक थे और साथ ही उनके मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज की भूमिका की भी जांच की जाए। उन्हें प्राप्त करने का दावा किया।

Advertisement

सचदेवा ने दावा किया, "एक प्रक्रिया है जिसके तहत उचित सत्यापन के बाद ऐसे पत्र ईडी की हिरासत में मौजूद व्यक्ति से आ सकते हैं। जहां तक मेरी जानकारी है, ये पत्र फर्जी हैं।"

पिछले हफ्ते, जल मंत्री आतिशी ने केजरीवाल का एक नोट दिखाते हुए दावा किया था कि मुख्यमंत्री ने उन्हें शहर में जल आपूर्ति और सीवर से संबंधित मुद्दों का समाधान करने का निर्देश दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री भारद्वाज ने मंगलवार को दावा किया कि केजरीवाल ने ईडी की हिरासत से उन्हें सरकारी अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में मुफ्त दवाओं और लैब परीक्षणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi CM, Arvind Kejriwal, enforcement directorate ED, delhi BJP
OUTLOOK 27 March, 2024
Advertisement