Advertisement
13 November 2022

दूषित हो गया है महाराष्ट्र का राजनीतिक माहौल: संजय राउत

ANI

शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि महाराष्ट्र का राजनीतिक माहौल प्रदूषित हो गया है जहां कई लोग एक-दूसरे को ''नष्ट'' करने पर उतारू हैं।
        
राउत ने कहा कि नौ नवंबर को जेल से बाहर आने के बाद उन्हें एक बार फिर इस बात का अहसास हुआ। राज्यसभा सदस्य को प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल एक अगस्त को धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था और नौ नवंबर को मुंबई की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी।
        
रविवार को, उन्होंने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट के मुखपत्र 'सामना' में अपना साप्ताहिक कॉलम रोखथोक फिर से शुरू किया, जिसके वे कार्यकारी संपादक हैं।
        
राउत के अनुसार, ''घृणा की भावना है और राजनेता अब उस स्थिति में पहुंच गए हैं जहां वे नहीं चाहते कि उनके विरोधी जीवित रहें।" राउत ने दावा किया कि महाराष्ट्र का राजनीतिक माहौल प्रदूषित हो गया है जहां लोग एक-दूसरे को नष्ट करने पर उतारू हैं।
        
शिवसेना नेता ने कहा, "जब मुझसे (महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता) देवेंद्र फडणवीस की टिप्पणी के बारे में पूछा गया कि राजनीति में कड़वाहट खत्म होनी चाहिए, तो मैंने जवाब दिया कि वह सच बोल रहे हैं और मीडिया ने कहना शुरू कर दिया कि मैं शांत हो गया हूं।"
        
राउत ने दावा किया, "लोकतंत्र और स्वतंत्रता अब मौजूद नहीं है, ये अब केवल नाम हैं। राजनीति जहरीली हो गई है। ब्रिटिश शासन के दौरान ऐसा नहीं था।" दिल्ली में आज के शासक वही सुनना चाहते हैं जो वे चाहते हैं। जो ऐसा नहीं करते उन्हें दुश्मन माना जाता है, उन्होंने आगे दावा किया।
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Maharashtra, Shivsena, Political environment, Sanjay Raut, BJP, Devendra Fadnavis
OUTLOOK 13 November, 2022
Advertisement