Advertisement
01 April 2021

बंगाल के दूसरे चरण में 6 बजे तक 80.43 प्रतिशत मतदान, ममता का मोदी पर हमला- चुनाव के दिन पीएम की रैली क्यों

ANI

पश्चिम बंगाल के दूसरे चरण के चुनाव में शाम पांच बजकर 20 मिनट तक 80.43 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। इसी तरह असम में 73.03 वोटिंग हुई है। बंगाल की हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम पर 80.79 परसेंट मतदान हुआ है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हम पहले ही चुनाव आयोग के पास 63 शिकायतें दर्ज करा चुके हैं। मैं नंदीग्राम के बारे में चिंतित नहीं हूं, लेकिन मैं लोकतंत्र के बारे में चिंतित हूं। मैं 'मां माटी मानुष' के आशीर्वाद से नंदीग्राम जीतूंगी।

ममता ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर बड़े आरोप लगाए। उन्‍होंने कहा कि गृह मंत्री खुद सीआरपीएफ, बीएसएफ और अन्य जवानों को केवल बीजेपी और उसके गुंडों की मदद करने का निर्देश दे रहे हैं। मैं चुनाव आयोग की चुप्पी के लिए माफी मांगती हूं। हमने उन्‍हें बहुत सारे पत्र लिखे हैं, लेकिन वे बीजेपी के उम्मीदवारों का एकतरफा समर्थन कर रहे हैं।

इससे पहले भाजपा के शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी ने 2 घटें तक वोटिंग रोक रखी थी। यहां ममता बनर्जी ने 10% वोटर को भगाया है। यहां शातिपूर्ण चुनाव चल रहा है। चुनाव आयोग ने इस बार नंदीग्राम में शानदार वोटिंग कराई है। इस तरह का वोट जंगलराज में पहली बार हुआ है। बता दें कि नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी यहीं से चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा के शुभेंदु अधिकारी को टक्कर दे रही हैं। शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव से पहले टीएमसी से बगावत कर भाजपा में शामिल हो गए थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 01 April, 2021
Advertisement