Advertisement
18 September 2024

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से की अलगाववाद व परिवारवाद के खिलाफ मतदान की अपील

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के लोगों से ऐसी सरकार चुनने की अपील की जो युवाओं को शिक्षा व रोजगार दिलाने में तथा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध हो साथ ही क्षेत्र में अलगाववाद व परिवारवाद की समाप्ति के लिए दृढ़ हो।

शाह ने विधानसभा चुनाव के पहले चरण में लोगों से भारी संख्या में मतदान की अपील करते हुए कहा कि आतंकमुक्त जम्मू-कश्मीर का निर्माण, वहां नागरिकों के अधिकारों की रक्षा और विकास कार्यों को गति एक दृढ़ इच्छाशक्ति वाली सरकार ही दे सकती है।

अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।

Advertisement

पहले चरण में जम्मू क्षेत्र के तीन जिलों और कश्मीर घाटी के चार जिलों की 24 सीट पर मतदान हो रहा है। इस चरण में 90 निर्दलीय सहित 219 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

शाह ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा,‘‘आतंकमुक्त जम्मू-कश्मीर का निर्माण, वहां नागरिकों के अधिकारों की रक्षा और विकास कार्यों को गति दृढ़ इच्छाशक्ति वाली सरकार ही दे सकती है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आज जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान के लिए जा रहे मतदाताओं से मेरी यह अपील है कि एक ऐसी सरकार बनाने के लिए बढ़-चढ़कर मतदान करें, जो यहां के युवाओं की शिक्षा, रोजगार, महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए प्रतिबद्ध हों और क्षेत्र में अलगाववाद व परिवारवाद की समाप्ति के लिए प्रतिबद्ध हो। पहले मतदान, फिर जलपान।"

दूसरे चरण के चुनाव के तहत 25 सितंबर और तीसरे चरण के चुनाव के तहत एक अक्टूबर को मतदान होगा। चुनाव के परिणाम आठ अक्टूबर को आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Amit Shah, people of Jammu and Kashmir, Vote against separatism and nepotism
OUTLOOK 18 September, 2024
Advertisement