Advertisement
07 April 2019

पश्चिमी यूपी में कल स्टार वार, सभी दलों के दिग्गज करेंगे जोर आजमाइश

File Photo

प्रथम चरण के अंतिम दौर में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर प्रचार के लिए सभी दलों ने ताकत झोंक दी है। गाजियाबाद में कल सोमवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रोड शो करेंगे तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक ही दिन में चार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन, बसपा सुप्रीमो मायावती दो और सपा मुखिया अखिलेश यादव दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

9 अप्रैल तक चुनाव प्रचार

पश्चिमी यूपी की आठ सीटों पर होने वाले प्रथम चरण के चुनाव में प्रचार नौ अप्रैल की शाम पांच बजे के बाद बंद हो जाएगा। जिस कारण प्रचार के आखिरी दिनों में सभी दलों ने अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार दिया है। गाजियाबाद में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रोड शो करेंगे तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजनौर में आठ अप्रैल को साढ़े 11 बजे से 12 बजकर 20 मिनट तक नजीबाबाद रोड पर, मुजफ्फरनगर में 12 बजकर 40 मिनट से डेढ़ बजे तक खतौली में, कैराना में एक बजकर 50 मिनट से दो बजकर 40 मिनट तक शामली के किसान इंटर कॉलेज मैदान में, बागपत में तीन बजे से तीन बजकर 50 मिनट तक जनता वैदिक डिग्री कॉलेज बड़ौत में जनसभा को संबोधित करेंगे। जबकि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या आठ अप्रैल को नगीना के त्यागी इंटर कॉलेज नहटौर में तीन बजकर 10 मिनट से चार बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा दोपहर चार बजकर 30 मिनट पर मुरादनगर गाजियाबाद में गाजियाबाद लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी जनरल वीके सिंह की चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

Advertisement

सपा-बसपा की रैलियां

बसपा सुप्रीमो मायावती आठ अप्रैल को मेरठ में हापुड़ रोड स्थित शकरपुर गांव के पास भवानी कोल्ड स्टोर के पास मैदान में और दूसरी जनसभा गौतमबुद्धनगर के ग्रेटर नोएडा में एक्सपो मार्ट के नजदीक नॉलेज पार्क तीन ग्राउंड में करेंगीं।

इसके अलावा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आठ अप्रैल को गाजियाबाद और बागपत में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। गाजियाबाद से सपा प्रत्याशी सुरेश बंसल के लिए रामलीला मैदान, कविनगर में दो बजकर 20 मिनट एक चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद वह लोकसभा क्षेत्र बागपत से राष्ट्रीय लोक दल प्रत्याशी जयंत चौधरी के पक्ष में तीन बजकर 45 मिनट पर श्रीकृष्ण इंटर कालेज, बालनी में चुनावी सभाएं करेंगे।

कांग्रेस का शेड्यूल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आठ अप्रैल को सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर सहारनपुर के गांधी मैदान, एक बजकर 45 मिनट पर वीवी डिग्री कॉलेज ग्राउंड शामली और तीन बजकर 30 मिनट पर बिजनौर इंटर कालेज ग्राउंड में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी रहेंगीं। इसके अलावा पार्टी के वेस्ट यूपी प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया शाम साढ़े छह बजे मेरठ के हापुड चुंगी, एल ब्लॉक तिराहा, तिंरगा गेट, शम्भू गेट, हापुड अड्डा गोला कुआं, भूमिया पुल, ट्यूबवेल तिराहा आदि स्थानों पर रोड शो करेंगे। इस दौरान वह गोला कुआं और ट्यूबवेल तिराहे पर जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Congress, sp bsp, western uttar pradesh, rally, lok sabha elections
OUTLOOK 07 April, 2019
Advertisement