Advertisement
14 March 2021

पांच राज्यों के लिए BJP की लिस्टः बाबुल सुप्रियो बंगाल के टॉलीगंज से, केरल के सीएम कैंडिडेट 'मेट्रो मैन' श्रीधरन पलक्कड़ से लड़ेंगे चुनाव

FILE PHOTO

केरल, बंगाल, असम, तमिलनाडु चुनाव के लिए बीजेपी ने आज उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की। बीजेपी के महासचिव अरुण सिंह ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी बंगाल विधानसभा का चुनाव टॉलीगंज से टिकट दिया गया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। इसमें 63 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। इसमें बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो का भी नाम है। इसके अलावा लोकसभा सांसद निसिथ प्रामाणिक और स्वपन दास गुप्ता को भी टिकट दिया है। स्वपन दास गुप्ता राज्यसभा के सांसद हैं।

वहीं टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले राजीव बनर्जी को डोमजूर सीट से टिकट दिया गया है। अलीपुरद्वार से पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अशोक लहरी, एक्टर चण्डीताला से अभिनेता यशदास गुप्ता, बिहाला ईस्ट से पायल सरकार, क़स्बा से डॉ इंद्रनील खान,  हावड़ा स्यामपुर से अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती, चुचुड़ा से लॉकेज चटर्जी, सोनारपुर साउथ से अंजना बासु और हावड़ा दक्षिण से रनती देव सेन गुप्ता को टिकट दिया है।

Advertisement

राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में परिवर्तन की लहर चल रही है। उन्होंने दावा किया कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 200 से ज्यादा सीट जीतने वाली है।

बीजेपी ने केरल की 112 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। केरल की 25 सीटों पर बीजेपी के सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी ने फिलहाल असम की 17 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। बीजेपी असम में 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी सीटों पर हमारे सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी ने तमिलनाडु की 17 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। खुशबू सुंदर को थाउजंड लाइट्स सीट से टिकट दिया गया। तमिलनाडु में बीजेपी 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राज्य अध्यक्ष एल.मुरुगन धारापुरम और एच.राजा कराईकुड़ी से चुनाव लड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 14 March, 2021
Advertisement