Advertisement
23 April 2019

साउथ दिल्ली से बॉक्सर विजेंदर सिंह को कांग्रेस ने दिया टिकट, बिधूड़ी-चड्ढा से होगा मुकाबला

PTI

कांग्रेस ने सोमवार देर रात दिल्ली की आखिरी सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की। कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली से बॉक्सर विजेंदर सिंह को मैदान में उतारा है। इस सीट पर विजेंदर सिंह का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के उम्मीदवार रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी (आप) के राघव चड्ढा से होगी। इससे पहले सोमवार को ही कांग्रेस ने दिल्ली की छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

सातवीं सीट पर उम्मीदवार घोषित होने के बाद विजेंदर ने ट्वीट कर कहा, '20 वर्षों से अधिक के अपने मुक्केबाजी के कैरियर में मैंने रिंग में रहते हुए अपने देश को सदा गौरवान्वित किया। अब समय आ गया है कि मैं अपने देशवासियों के लिए कुछ करूं और उनकी सेवा करूं।' उन्होंने कहा, 'मैं इस अवसर को स्वीकार करता हूं और इस जिम्मेदारी के लिए कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी जी और प्रियंका गांधी जी का आभार प्रकट करता हूं।'

बता दें कि विजेंदर सिंह सोमवार को ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इससे पहले कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोठिया और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट दिया था।

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी भी दिल्ली की छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। बीजेपी ने 4 उम्मीदवारों की घोषणा रविवार को की थी, वहीं 2 उम्मीवारों का चयन आज किया. दिल्ली में 12 मई को लोकसभा चुनाव होने हैं।

बीजेपी ने सोमवार को गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली और मीनाक्षी लेखी को नई दिल्ली से टिकट दिया। इससे पहले रविवार को बीजेपी ने चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया था। इनमें डॉ. हर्षवर्धन, रमेश बिधूड़ी, मनोज तिवारी और प्रवेश वर्मा शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Boxer Vijender Singh, Congress, Candidate, South Delhi Seat, Vijender, fight, against Bidhudi, Raghav Chadha
OUTLOOK 23 April, 2019
Advertisement