Advertisement
08 January 2022

यूपी चुनाव के ऐलान के बाद सीएम योगी और अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कहा

कोरोना वायरस और ओमिक्रोन के खतरे के बीच देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख का चुनाव आयोग ने आज ऐलान कर दिया है। प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से 7 मार्च तक मतदान होना है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि 10 मार्च के बाद उत्तर प्रदेश से बीजेपी का साफ होना तय है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी नियमों का पालन करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में लोग भाजपा सरकार को विदाई देने के लिए तैयार हैं। ये तिथियां राज्य में एक बड़े बदलाव का प्रतीक होंगी। समाजवादी पार्टी नियमों का पालन करेगी, लेकिन चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सत्तारूढ़ दल इन दिशानिर्देशों का पालन करें।

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि जनता जनार्दन के आशीर्वाद से प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने में सफलता हासिल होगी।

Advertisement

सीएम योगी ने ट्विटर पर लिखा, ''लोकतंत्र के महापर्व में प्रदेश के चुनाव की तिथियों की घोषणा का स्वागत। भारतीय जनता पार्टी डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों के आधार पर जनता जनार्दन के आशीर्वाद से प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने में सफल होगी।''

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान होंगे, 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश के दूसरे चरण और पंजाब में एक चरण, उत्तराखंड में एक चरण, गोवा में एक चरण में मतदान पूरे होंगे। तीसरे चरण में 20 फरवरी को  उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के मतदान होंगे। चौथे चरण में 23 फरवरी को उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान होंगे। पांचवे चरण में 27 फरवरी को उत्तर प्रदेश के पांचवें चरण और मणिपुर के पहले चरण के मतदान होंगे। छठे चरण में 3 मार्च को उत्तर प्रदेश के छठे चरण और मणिपुर के दूसरे चरण के मतदान पूरे होंगे. उत्तर प्रदेश के 7वें और अंतिम चरण के मतदान 7 मार्च को पूरे होंगे. नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Election Commission, Assembly elections, Uttar Pradesh Elections, Akhilesh Yadav, CM Yogi Adityanath
OUTLOOK 08 January, 2022
Advertisement