Advertisement
24 October 2019

दंगल गर्ल और टिकटॉक स्टार को भी वोटरों ने नकारा, मशहूर हस्तियों पर भी भाजपा का दांव उलटा पड़ा

हरियाणा चुनाव में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और मशहूर हस्तियों को टिकट देने से भी भाजपा को कोई फायदा नहीं मिला। पार्टी ने तीन खिलाड़ियों को प्रत्याशी बनाया था जबकि उनमें से सिर्फ एक संदीप सिंह आगे चल रहे हैं। दंगल गर्ल बबिता फोगाट अपनी सीट पर तीसरे स्थान पर पहुंचकर हार गई। जबकि टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट को भी हार का सामना करना पड़ा है।

बबीता फोगाट तीसरे स्थान पर

इंटरनेशनल रेसलर बबिता फोगाट दादरी सीट से हार गई है। खेल के क्षेत्र में बबिता फोगाट दंगल फिल्म की वजह से सबसे मशहूर चेहरा बन गई थीं। फोगाट दूसरा स्थान पाने में भी नाकाम रही। वह तीसरे स्थान पर खिसक गईं। इस सीट से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल के दामाद सोमवीर सांगवान ने जीत हासिल की जबकि जेजेपी के सतपाल सांगवान दूसरे स्थान पर रहे। विजेता प्रत्याशी के मुकाबले फोगाट को करीब 18000 कम वोट मिले। जबकि दूसरे स्थान पर रहे जेजेपी प्रत्याशी को फोगाट से करीब 2000 ज्यादा वोट मिले।

Advertisement

सोनाली फोगाट को कुलदीप बिश्नोई ने हराया

आदमपुर से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ने वाली टिकटोक गर्ल सोनाली फोगाट को हार का सामना करना पड़ा है। वह 29,471 वोटों से हार गई हैं। कांग्रेस के प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई ने उन्हें शिकस्त दी है। पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई ने पिछली बार भी इस सीट से हरियाणा जनहित कांग्रेस के प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल की थी।  

योगेश्वर पिछड़े तो संदीप आगे

सोनीपत की बड़ौद सीट से भाजपा के प्रत्याशी और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी योगेश्वर दत्त 6200 वोटों से पीछे चल रहे हैं। कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा इस सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। हालांकि पहोवा से भाजपा के प्रत्याशी खिलाड़ी संदीप सिंह 5300 वोटों से आगे चल रहे हैं। यहां से कांग्रेस के मंदीप सिंह चट्ठा पीछे चल रहे हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Dangal girl, tiktok star, BJP, celebrity, Haryana election
OUTLOOK 24 October, 2019
Advertisement