Advertisement
21 January 2020

केजरीवाल ने नई दिल्ली सीट से दाखिल किया नामांकन, 6 घंटे से अधिक करना पड़ा इंतजार

ANI

करीब साढ़े घंटे के इंतजार के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को नामांकन दाखिल कर दिया। उन्होंने दिल्ली के जामनगर हाउस में नई दिल्ली सीट से नामांकन भरा। सोमवार को भी आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया नामांकन पत्र दाखिल नहीं कर पाए थे, क्योंकि वह रोड शो छोड़कर नहीं जाना चाहते थे।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि पर्चा दाखिल करने का इंतजार कर रहा हूं, मेरा टोकन नंबर 45 है। यहां पर्चा भरने के लिए कई लोग लाइन में लगे हैं, मुझे बहुत खुशी है कि लोकतंत्र के इस पर्व में कई लोग शिरकत कर रहे हैं।

भारी संख्या में नामांकन दाखिल होने के कारण अरविंद केजरीवाल को इंतजार करना पड़ा। इसकी वजह है 30 से ज़्यादा वो डीटीसी कर्मचारी हैं जिन्हें साल 2018 में धरना देने के दौरान नौकरी से निकाल दिया गया था। जिन्होंने आज नामांकन दाखिल किया। वे सीएम केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement

 आप ने लगाया बीजेपी पर साजिश का आरोप

सिसोदिया बोले, कामयाबी नहीं मिलेगी अरविंद केजरीवाल के नामांकन दाखिले में हो रही देरी पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, "बीजेपी वालो! चाहे जितनी साजिश कर लो! को न नोमिनेशन भरने से रोक पाओगे और न ही तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने से तुम्हारी साजिशें कामयाब नही होंगी।"

हम केजरीवाल को (लाइन तोड़कर) भीतर नहीं जाने देंगे

निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने पहुंचे प्रत्याशियों में से एक ने कहा, "हम केजरीवाल को (लाइन तोड़कर) भीतर नहीं जाने देंगे..." इस प्रत्याशी का कहना था, "उनके पास हम सबकी तरह लाइन में खड़े रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं है..."।

नई दिल्ली विधानसभा सीट से आप के उम्मीदवार हैं केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पर्चा दाखिल ना कर पाने पर कहा था, ‘मुझे दोपहर तीन बजे तक अपना नामांकन दाखिल करना था, लेकिन दोपहर 3 बजे कार्यालय बंद कर दिया गया। मैं रोड शो में साथ आए लोगों को भी नहीं छोड़ सकता था। अब मैं आज (मंगलवार को) नामांकन दाखिल करने जाऊंगा।’

केजरीवाल ने सोमवार को की थी वाल्मीकि मंदिर में पूजा

केजरीवाल ने रविवार को ही रोड शो के साथ नामांकन करने का ऐलान किया था। उन्होंने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से भी रोड शो में शामिल होने की अपील की थी। सोमवार को पार्टी के बड़े नेताओं और अपने परिवार के साथ केजरीवाल ने पहले वाल्मीकि मंदिर में पूजा की फिर रोड शो शुरू किया।

केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी-कांग्रेस से कौन

बता दें कि सोमवार को कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपने-अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने दिल्ली चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट में बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को टिकट दिया है। वहीं, कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को उतारा है।

केजरीवाल के रोड शो में उमड़ी थी भीड़

सीएम केजरीवाल के रोड शो में जाने के लिए उनके समर्थकों की भारी भीड़ जमा हुई थी। लोगों के हाथों में 'अच्छे बीते 5 साल लगे रहो केजरीवाल' के पोस्टर नजर आए। गाजे-बाजे के साथ लोग खुशी से झूमते हुए केजरीवाल के रोड शो में शामिल हुए। लेकिन देरी से पहुंचने के चलते सीएम केजरीवाल आज नामांकन नहीं भर सके। अब आज यानी मंगलवार को केजरीवाल नामांकन भरेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Election, Today, last day, nomination, Kejriwal, fill the form, with family
OUTLOOK 21 January, 2020
Advertisement