Advertisement
10 May 2019

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली मेट्रो तैयार, यात्रियों को देगी ये खास सुविधा

File Photo

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के दौरान राजधानी दिल्ली में होने वाले मतदान के लिए मेट्रो ने भी पूरी तैयारी कर ली है। दरअसल चुनाव के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने अपने संचालन के समय में परिवर्तन किया गया है। 12 मई को छठे चरण के मतदान के दिन दिल्ली मेट्रो सुबह 4 बजे से चलेगी। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि जिन वोटर्स का मतदान केंद्र दूर है वह बिना परेशानी आसानी से और समय से अपने सेंटर पर पहुंचकर अपने मताधिकारों का प्रयोग कर सके। इसके लिए दिल्ली मेट्रो ने अलग से स्टाफ को तैनात किया है जोकि उस दिन तय समय से कुछ घंटे पहले ड्यूटी करेगा।

बता दें कि सामान्य दिनों में दिल्ली मेट्रो का संचालन सुबह 6 बजे से शुरू होता है, लेकिन दिल्ली मेट्रो की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि 12 मई को दिल्ली मेट्रो का संचालन सुबह 4 बजे से होगा।

12 मई को दिल्ली मेट्रो का संचालन सुबह 4 बजे शुरू होगा

Advertisement

दिल्ली मेट्रो की ओर से बयान जारी बयान में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान को देखते हुए 12 मई रविवार को दिल्ली मेट्रो का संचालन सुबह 4 बजे शुरू होगा, इसके लिए स्टाफ को तैतान किया गया है। प्रेस रिलीज के अनुसार, द्वारका सेक्टर 21 से वैशाली जाने वाली ट्रेन कां संचालन सुबह 4.30 बजे से शुरू होगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से कहा गया है कि ट्रेनें सुबह 6 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी। जबकि 6 बजे के बाद ट्रेनें अपने तय अंतराल के हिसाब से चलेंगी।

लोकसभा चुनाव के पांच चरण हो चुके हैं पूरे

बता दें कि लोकसभा चुनाव के कुल सात चरण में से पांच चरण का मतदान संपन्न हो चुका है, जबकि छठे चरण का मतदान 12 मई को होगा। सातवें और आखिरी चरण का मतदान 19 मई को संपन्न होगा। चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। बिहार की 8 सीट, हरियाणा की 10 सीटों पर, झारखंड की 4 सीटों पर, मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर, उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर, पश्चिम बंगाल की 8 सीटों पर और दिल्ली की सात सीटों पर मतदान कराया जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Metro services, start, 4 am, polling day, 12th may, lok sabha Elections
OUTLOOK 10 May, 2019
Advertisement