Advertisement
24 December 2017

'कांग्रेस मुक्त हिमाचल' का पूरा हुआ सपना: सीएम चुने जाने के बाद जयराम ठाकुर

ANI

हिमाचल में भाजपा के वरिष्ठ नेता जयराम ठाकुर बहुमत दल के नेता चुन लिए गए हैं। मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद अपने पहले भाषण में ही जयराम ने मोदी-शाह के मिशन कांग्रेस मुक्त भारत चर्चा की।

उन्होंने कहा, "हिमाचल एक ऐसा प्रदेश है, जहां बीजेपी की सरकार का हम इंतजार कर रहे थे और ये सपना साकार हुआ। हिमाचल कांग्रेस मुक्त हुआ। मैं नरेंद्र मोदी, अमित शाह को धन्यवाद देता हूं। जिस उम्मीद पर जनता ने हमें जनादेश दिया है और राष्ट्रीय नेतृत्व ने जो हमसे उम्मीद रखी है, हम उसे पूरा करने की कोशिश करेंगे।”

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक भाजपा से पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर के नाम का प्रस्ताव भाजपा विधायकों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। सुरेश भारद्वाज और महेन्द्र सिंह ने ठाकुर के नाम का प्रस्ताव किया और अन्य सदस्यों ने उनके नाम का अनुमोदन किया।

Advertisement

नवनिर्वाचित विधायकों के बीच आम सहमति नहीं बन पाने के कारण दो केन्द्रीय पर्यवेक्षकों ...केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीमारमण और नरेन्द्र सिंह तोमर को इस मुद्दे को केन्द्रीय नेतृत्व के साथ दोबारा विचार विमर्श करने के लिए शिमला से दिल्ली लौटना पड़ा।

केन्द्रीय पर्यवेक्षकों का दो सदस्यीय दल राज्य में 21 और 22 दिसंबर को मौजूद था और उन्होंने राज्य भाजपा की कोर कमेटी के सदस्यों , सांसदों और कुछ विधायकों की राय ली थी।

गौरतलब है कि भाजपा ने 68 सीटों में से 44 सीटों पर जीत दर्ज कर कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress free Himachal, elected CM, Jairam Thakur
OUTLOOK 24 December, 2017
Advertisement