Advertisement
24 January 2020

चुनाव आयोग ने ट्विटर से कहा- जल्द हटाएं बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा का विवादित ट्वीट

Twitter

दिल्ली विधानसभा चुनाव को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला बताने वाले राजधानी दिल्ली के मॉडल टाउन सीट से बीजेपी के प्रत्याशी कपिल मिश्रा के ट्वीट को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है। आयोग ने ट्विटर से कहा है कि इसे तुरंत डिलीट किया जाए। इससे पहले दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने आयोग से इस पर कार्रवाई करने के लिए कहा था।

दरअसल, कपिल मिश्रा ने पिछले दिनों किए गए एक ट्वीट में कहा था कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं। जवाब में 8 फरवरी को हिंदुस्तान खड़ा होगा। चुनाव आयोग ने इसी ट्वीट को लेकर उन्हें नोटिस भेजा है।

सच बोलने में डर कैसा। सत्य पर अडिग हूं- कपिल मिश्रा 

Advertisement

 

आप से बीजेपी में आए कपिल मिश्रा के इस विवादित ट्वीट पर संज्ञान लेने वाले चुनाव आयोग के नोटिस पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सच बोलने में डर कैसा। सत्य पर अडिग हूं। शुक्रवार सुबह उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सच बोलने में डर कैसा. सत्य पर अडिग हूं।'

बीजेपी ने मॉडल टाउन से कपिल मिश्रा को दिया था टिकट

बता दें कि कपिल मिश्रा आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री रह चुके हैं लेकिन अरविंद केजरीवाल से मतभेद के चलते उन्होंने पार्टी छोड़ दी और बीजेपी में चले गए। इस बार बीजेपी ने उन्हें मॉडल टाउन से टिकट दिया है। वे आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं।

8 फरवरी को दिल्ली की 70 सीटों पर मतदान

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है। यहां मुख्य मुकाबला तीन प्रमुख दलों आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच है, लेकिन बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने कहा है कि 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। चुनाव आयोग ने इसी बात पर उन्हें नोटिस थमाया है।

जानें क्या कहा था कपिल मिश्रा ने

शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर गुरुवार को कपिल मिश्रा ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। कपिल मिश्रा ने ये भी कहा कि शाहीन बाग जैसे इलाके में मिनी पाकिस्तान बनाया जा रहा है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कपिल मिश्रा ने इस सिलसिले में एक ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं। जवाब में 8 फरवरी को हिंदुस्तान खड़ा होगा।

आपनेनिर्वाचन अधिकारी से किया मिश्रा की उम्मीदवारी रद्द करने का आरोप

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की कि मॉडल टाउन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा के नामांकन पत्र को रिटर्निंग अधिकारी की ओर से गलत तरीके से स्वीकार किया गया है। आम आदमी पार्टी ने निर्वाचन अधिकारी से मिश्रा की उम्मीदवारी रद्द करने का अनुरोध किया।

पिछले दिनों आम आदमी पार्टी का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा

कपिल मिश्रा पिछले दिनों आम आदमी पार्टी का दामन छोड़ बीजेपी के पाले में चले गए थे। वे केजरीवाल सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। आम आदमी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद वे लगातार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नीतियों पर निशाना साधते रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Returning Officers, issues notice, BJP leader, Kapil Mishra, tweet, Delhi Elections 2020
OUTLOOK 24 January, 2020
Advertisement