Advertisement
06 February 2020

चुनाव आयोग ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को 'बिरयानी' वाले बयान पर दिया नोटिस, मांगा जवाब

File Photo

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शाहीन बाग में बैठे लोगों को बिरयानी खिलाने वाले बयान पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी दिया है और कल शाम 5 बजे तक इसका जवाब मांगा है।

दिल्ली के करावल नगर में चुनाव प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा था कि 'शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को अरविंद केजरीवाल बिरयानी खिला रहे हैं।' उन्होंने कहा था कि ये बिरयानी खिलाने का शौक या तो कश्मीर में कांग्रेस को था या फिर शाहीन बाग जैसी घटनाओं में केजरीवाल को है।

दिए आपत्तिजनक बयान

Advertisement

असल में बीते दिनों शाहीन बाग के मुद्दे को लेकर भाजपा नेताओं ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को निशाने पर लिया। इस दौरान भाजपा के प्रचारकों ने कुछ ऐसे बयान भी दिए जिसको लेकर चुनाव आयोग ने उनके चुनाव प्रचार पर बैन लगा दिया। इसमें बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा का शामिल है।

इन पर लगाया बैन

आयोग ने भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा पर प्रचार करने से बैन लगाया। पहले  96 घंटे और फिर 24 घंटे का। इसके अलावा अनुराग अनुराघ ठाकुर पर 72 घंटे का बैन लगाया गया। इसके अलावा विवादित ट्वीट के लिए कपिल मिश्रा पर भी चुनाव आयोग ने प्रचार करने से 48 घंटे का बैन लगाया।

चुनाव प्रचार थमा

दिल्ली विधानसभा के 8 फरवरी को होने वाले चुनाव के मद्देनजर आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया। अब उम्मीदवार प्रचार नहीं कर सकते हैं लेकिन बिना पार्टी के पर्चा-बैनर के वो लोगों से मिलकर वोट देने की अपील कर सकते हैं। दिल्ली में विधानसभा की कुल 70 सीटे हैं। इसमें 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: EC, issues, show, cause, notice, Adityanath, biryani, terrorists, remark
OUTLOOK 06 February, 2020
Advertisement