Advertisement
29 April 2019

बाबुल सुप्रियो पर एफआईआर के निर्देश, पोलिंग एजेंट को धमकाने और बूथ में जबरन प्रवेश का आरोप

FILE PHOTO

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। बाबुल सुप्रियों पर मतदान के दौरान बूथ संख्या 199 में कथित तौर पर हंगामा करने, पोलिंग एजेंट और एक अधिकारी को धमकी देने का आरोप है।

सोमवार को टीएमसी समर्थकों ने मतदान के दौरान केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की गाड़ी में तोड़फोड़ भी की। बाबुल सुप्रीयो और टीएमसी एजेंट की आपस में बहस हो गई। हंगामा इतना बढ़ गया कि सुरक्षाकर्मियों को बल प्रयोग करना पड़ा और उपद्रवियों पर लाठीचार्ज किया। बाबुल सुप्रियो ने मतदान केंद्र पर केंद्रीय सुरक्षाबल की मांग की। आसनसोल लोकसभा की पांडाबेश्वर विधानसभा में भाजपा और टीएमसी के समर्थक आमने-सामने आ गए और नारेबाजी करने लगे। यहां तृणमूल ने मुनमुन सेन और भाजपा ने बाबुल सुप्रियो को उम्मीदवार बनाया है।

केंद्रीय बलों की नियुक्ति की मांग

Advertisement

चौथे चरण के मतदान के दौरान हिंसा की खबरों के बीच भाजपा ने पश्चिम बंगाल में हर मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की नियुक्ति की मांग करते हुए सोमवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की। भाजपा ने शिकायत करते हुए कहा कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने ‘‘राज्य में लोकतंत्र को बंधक बना लिया है''. मुलाकात करने वाले भाजपा नेताओं में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, विजय गोयल और पार्टी के मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी शामिल थे।

नकवी ने आरोप लगाया, ‘‘सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राज्य में लोकतंत्र को बंधक बना लिया है और वो हिंसा में शामिल हैं। स्थानीय मशीनरी उनका समर्थन कर रही है और हमलोग सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की नियुक्ति की मांग कर रहे हैं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Election, Commission, direct, register, FIR, Babul Supriyo, Union, Minister, lok sabha elections
OUTLOOK 29 April, 2019
Advertisement