Advertisement
22 February 2021

गुजरात: राज्यसभा की दोनों सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार निर्विरोध जीते, अहमद पटेल के निधन के बाद खाली हुई थी एक सीट

FILE PHOTO

गुजरात में राज्य सभा के दो सांसदों के निधन से रिक्त हुई संसद के उच्च सदन की दो सीटों पर आज सत्तारूढ़ भाजपा के दोनो प्रत्याशियों रामभाई एच मोकरिया और दिनेश जे अनावड़िया को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

इन सीटों  पर ज़रूरत पड़ने पर एक मार्च को उपचुनाव  मतदान होना था। पर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस समेत किसी अन्य के उम्मीदवारों के नामांकन नहीं करने के कारण आज निर्वाचन अधिकारी सी बी पंड्या ने  उक्त दोनो भाजपा प्रत्याशियों को निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया।

इनमे एक सीट पिछले साल जून में चुनाव जीतने के बाद कोरोना के कारण दिसम्बर में चल बसे भाजपा के सांसद अभय भारद्वाज के निधन से और दूसरी क़रीब तीन साल तक के कार्यकाल के बाद कोरोना संक्रमण के कारण ही मौत का शिकार बने दिग्गज कांग्रेस नेता और सांसद अहमद पटेल के निधन से रिक्त हुई थी। विधानसभा के मौजूदा अंकगणित के चलते भाजपा का इन दोनो सीटों पर जीतना तय माना जा रहा था और इसीलिए किसी भी विपक्षी दल ने उम्मीदवार नहीं उतारा था।

Advertisement

भाजपा ने श्री भारद्वाज की सीट पर रामभाई एच मोकरिया को और दूसरी सीट पर दिनेश जे  अनावड़िया  को उम्मीदवार बनाया था। श्री मोकरिया का कार्यकाल लगभग साढ़े पांच साल और श्री अनावड़िया  का क़रीब तीन साल होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 February, 2021
Advertisement