Advertisement
03 October 2015

गौमांस पर लालू का विवादित बयान, भाजपा ने किया विरोध

आउटलुक

अपने बयानों से हमेशा चर्चा मे रहने वाले लालू प्रसाद ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। उत्तर प्रदेश में गौमांस खाने के अफवाह पर एक व्यक्ति की हत्या से गरमाई राजनीति के बीच लालू ने पटना में बीफ खाने के ऊपर एक विवादित बयान दे दिया। पत्रकारों से बात करते हुए लालू ने कहा कि मांस खाना ठीक बात नहीं है। इससे तरह-तरह की बीमारी होती है। यहां तक तो ठीक था पर लालू ने बीफ खाने पर इससे आगे बढ़ते हुए कह दिया कि कई हिंदू भी बीफ खाते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और संघ परिवार इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं।   

लालू के इस बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उनसे बयान वापस लेने को कहा है अन्यथा उनके घर से ही आंदोलन शुरू करने की धमकी दी है। लालू ने बयान दिया था कि मांस खाने वाले सभ्य लोग नहीं होते हैं। जो लोग बाहर जाते हैं बीफ खाते हैं। कई हिंदू भी बीफ खाते हैं। साथ ही लालू ने कहा था कि किसी को भी मांस नहीं खाना चाहिए क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है।

लालू विवादित बयान देने केलिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कह दिया था कि यह चुनाव अगड़े-पिछड़े का चुनाव है। इस बयान पर चुनाव आयोग ने लालू को नोटिस भेज कर जवाब देने को कहा है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पटना, लालू प्रसाद, गौमांस, राजनीति, भाजपा, Lalu Prasad, Beef
OUTLOOK 03 October, 2015
Advertisement