Advertisement
07 January 2024

लोकसभा चुनाव: तैयारियों की समीक्षा के लिए सोमवार को आंध्र प्रदेश का दौरा करेंगे निर्वाचन अधिकारी

अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) और दो निर्वाचन आयुक्त (ईसी) सोमवार को आंध्र प्रदेश का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। लोकसभा और आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव एक साथ होने की संभावना है।

अधिकारियों के मुताबिक, मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार और निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडे व अरुण गोयल आठ जनवरी शाम को आंध्र प्रदेश पहुंचेंगे।

पहले की योजना के अनुसार, निर्वाचन आयोग को सात से 10 जनवरी तक तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश का दौरा करना था। हालांकि योजना में बदलाव किया गया और लोकसभा चुनावों के लिए राज्य की तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोग अब बाद में तमिलनाडु का दौरा करेगा।

Advertisement

लोकसभा चुनाव की तैयारियों की निगरानी के लिए उप निर्वाचन आयुक्तों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम ने लगभग सभी राज्यों का दौरा किया है। सीईसी और ईसी के लिए विधानसभा या लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक दलों, पुलिस व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से मिलने के लिए राज्यों का दौरा करना आम बात है।

फिलहाल यह तय नहीं है कि वे सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का दौरा करेंगे या नहीं। अधिकारी उन राज्यों को छोड़ सकते हैं, जहां हाल ही में विधानसभा चुनाव हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lok Sabha Elections, Election officials, visit Andhra Pradesh, Monday, review the preparations.
OUTLOOK 07 January, 2024
Advertisement