Advertisement
11 March 2022

निराश नहीं होना है, आगे चलकर सत्ता में जरूर आना है: मायावती

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के खराब प्रदर्शन पर बसपा सुप्रीमो मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि इससे निराश नहीं होना है।

शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि कल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा की उम्मीद के विपरीत जो नतीजे आए हैं, उससे घबराकर व निराश होकर पार्टी के लोगों को टूटना नहीं है। उसके सही कारणों को समझकर और सबक सीखकर हमें अपनी पार्टी को आगे बढ़ाना है और आगे चलकर सत्ता में जरूर आना है।

उन्होंने कहा कि 2017 से पहले बीजेपी की उत्तर प्रदेश में अच्छी हिस्सेदारी नहीं थी। इसी तरह आज कांग्रेस भी उसी दौर से गुजर रही है जिस दौर से बीजेपी...यूपी चुनाव परिणाम हमारे लिए प्रयास जारी रखने का एक सबक है।

Advertisement

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि यूपी चुनाव के नतीजे बसपा की उम्मीदों के उलट हैं। हमें इससे निराश नहीं होना चाहिए। इसके बजाय हमें इसे बनाना सीखना चाहिए, आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और अपने पार्टी आंदोलन को आगे बढ़ाना चाहिए।

मायावती ने अपनी पार्टी की हार की बड़ी वजह बताते हुए कहा,   "नकारात्मक अभियान गुमराह करने में सफल रहे ... कि बसपा भाजपा की बी-टीम है ... जबकि सच्चाई इसके विपरीत है, भाजपा बनाम बसपा युद्ध न केवल राजनीतिक बल्कि सैद्धांतिक और चुनावी भी था।"  

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mayawati, UP assembly election results, BSP, बसपा, यूपी विधानसभा चुनाव, मायावती
OUTLOOK 11 March, 2022
Advertisement