Advertisement
27 February 2022

लोगों ने 'बाबाजी' को उनके 'मठ' में वापस भेजने का फैसला किया है: अखिलेश

ANI

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने 'बाबाजी' को उनके 'मठ' में वापस भेजने का फैसला किया है, जाहिर तौर पर यह जिक्र उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए किया है जो गोरखपुर से पांच बार सांसद रहे हैं और गोरखनाथ मठ के महंत हैं।

गोरखपुर के चिल्लुपार निर्वाचन क्षेत्र में सपा प्रत्याशी विनय शंकर तिवारी के पक्ष में एक रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, 'आज पांचवें चरण के लिए मतदान हो रहा है और सभी ने 'बाबाजी' को उनके 'मठ' में वापस भेजने का फैसला किया है।

देवरिया में एक अन्य रैली में, सपा प्रमुख ने कहा, "बाबाजी ने आपको लैपटॉप नहीं दिया क्योंकि उन्हें यह नहीं पता कि इसे कैसे संचालित किया जाता है। उन्हें स्मार्ट फोन चलाना भी नहीं आता है। एक मुख्यमंत्री यह कैसे कह सकता है कि वह स्मार्ट फोन, लैपटॉप चलाना या कंप्यूटर के बारे में नहीं जानता?"

Advertisement

अखिलेश यादव ने दावा किया कि भाजपा की बैठकों में भीड़ नहीं थी और एक बड़ी सभा का आभास देने के लिए कुर्सियों को फैलाया जा रहा है। उन्होंने भीड़ की ओर इशारा करते हुए कहा, ''आप सभी को देखकर मैं कह सकता हूं कि प्रदेश में अगली सरकार सपा बनाने जा रही है।''

अखिलेश यादव ने किसानों की ताकत का जिक्र किया और कहा कि उन्होंने भाजपा सरकार को "काले" कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर किया। सोनभद्र में एक भाजपा उम्मीदवार द्वारा किए जा रहे धरना का जिक्र करते हुए सपा नेता ने कहा, 'किसान इस बार उन्हें (भाजपा को) उनके कामों के लिए माफ नहीं करेंगे।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: People, yogi adhiyanath, BJP, SP, Akhilesh yadav
OUTLOOK 27 February, 2022
Advertisement