Advertisement
11 February 2020

नतीजों के बाद बोले केजरीवाल- जीत से नई राजनीति का जन्म, पीएम मोदी ने दी बधाई

भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को कहा, “दिल्ली वालों ने गजब कर दिया, आइ लव यू।” प्रचंड जीत के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ समर्थकों में भी जोश है। केजरीवाल ने कहा, “आज मंगलवार यानी हनुमानजी की का दिन है और उन्होंने दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है।” (केजरीवाल के हनुमान मंदिर जाने पर दिल्ली बीजेपी के चीफ मनोज तिवारी ने तंज कसा था।) केजरीवाल ने कहा, प्रभु से कामना है कि हमें शक्ति दें, जिस तरह हमने पिछले 5 साल दिल्ली की सेवा की उसी तरह अगले 5 साल बाद अच्छी दिल्ली बना सकें।

मोदी ने बधाई

वहीं, 'आप' की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पार्टी और अरविंद केजरीवाल  को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को बधाई। मैं दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।‘

Advertisement

इलाज की सुविधा और शिक्षा पर मिला वोट

भारी बहुमत की वापसी ने अरविंद केजरीवाल को भी उत्साह से भर दिया है। केजरीवाल ने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को कहा, “मैं सभी दिल्लीवासियों को तहेदिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। उन्होंने तीसरी बार अपने बेटे पर भरोसा किया है। यह जीत मेरी नहीं दिल्लीवालों की जीत है। यह दिल्ली के हर उस परिवार की जीत है, जिन्होंने मुझे अपना बेटा मानकर जबर्दस्त वोट किया। यह हर उस परिवार की जीत है जिन्हें फ्री बिजली, बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है, जिनका दिल्ली के अस्पतालों में अच्छा इलाज होने लगा है।”

काम वाली राजनीति का जन्म

अरविंद केजरीवाल ने इस जनादेश को “नई राजनीति का जन्म” कहा। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए शुभ संदेश है। इस राजनीति का नाम काम की राजनीति है। केजरीवाल का कहना था कि भारी संख्या में मतदान का संदेश स्पष्ट है, वोट उसी को जो स्कूल बनवाएगा, मोहल्ला क्लीनिक बनवाएगा, फ्री बिजली-पानी देगा। दिल्ली की जीत उसे ही मिलेगी। केजरीवाल ने सभी कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने इस प्रचंड जीत के लिए दिन-रात मेहनत की।

पत्नी को दिया जन्मदिन पर तोहफा

आज केजरीवाल की पत्नी सुनीता का जन्मदिन भी है। उनकी ओर से पत्नी के लिए इससे अच्छा तोहफा कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने कहा, मेरे परिवार ने भी खूब मेहनत की है। “आज मेरी पत्नी का जन्मदिन भी है, मैंने केक खा लिया है और अब आप सभी को केक खिलाऊंगा।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kejriwal, victory, politics of development, majority.
OUTLOOK 11 February, 2020
Advertisement